गुजरात की लड़की ने किया खुलासा, सऊदी अरब में क्या होता है लड़कियों के साथ
गुजरात की लड़की ने किया खुलासा, सऊदी अरब में क्या होता है लड़कियों के साथ
Share:

अहमदाबाद. सऊदी अरब ऐसा देश है जहा कार चलने पर महिलाओ पर प्रतिबंध है, और ऐसी कई अजीब गरीब बाते जुडी है इस देश से. गुजरात के शाहपुर में रहने वाली नूरजहाँ ने सऊदी अरब देश के माहौल को लेकर कुछ खुलासा किया है. नूरजहाँ और उसके पति किसी तरह 2.5 लाख रुपए इकठ्ठा कर काम की तलाश में सऊदी अरब गए थे. किन्तु जितने अरमान लेके गए थे वह दुःख में बदल गए. उनके साथ जो घटित हुआ वह किसी बुरे सपने से कम नहीं था.

जब ये दम्पत्ति भारत लौटा, उन्होंने वहां बंधक महिलाओं के साथ होने वाली यौन प्रताड़नाओं के बारे में बताया. अरब के दम्माम में नूरजहाँ एक ब्यूटी पार्लर में काम कर रही थी. नूरजहाँ इतनी परेशां हो गई थी उन्होंने कलाई काट कर आत्महत्या करने तक का असफल प्रयास भी किया. नूरजहाँ आगे बताती है की उनका मालिक होम सर्विस देने के लिए मजबूर करता था. वह होम सर्विस का अर्थ है, देह व्यापार.

नूरजहाँ ने बताया की मालिक की मांग पूरी न किये जाने पर वहां सेक्स दासियो को जमकर पीटा जाता था. उनका सिर भी जोर से दीवार पर मारा गया. नूरजहाँ ने बताया की मेरे पति को 2.5 सऊदी रियाल का कर्ज नहीं चुकाने के आरोप में 14 महीने तक जेल में गुजरना पड़ा. पति के जेल से छूटने के बाद उन दोनों ने भारत वापस लौटने का मन बनाया. अक्सर देखा गया है की भारत वापस लौटी लड़कियां बदनामी के डर से यौन प्रताड़ना पर कुछ बोलती नहीं है, किन्तु नूरजहां ने इसके खिलाफ आवाज उठाई.

ये भी पढ़े 

संयुक्त अरब अमीरात मंगल गृह पर बसाएगा पहला शहर

सऊदी अरब ने 39 हजार पाकिस्तानियों को देश निकाला दिया

सऊदी अरब के राजकुमार ने अपने 80 बाजों के लिए बुक करवाई एयरोप्लेन की सीटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -