बिहार के स्कूल में ऐसा क्या हुआ कि फूट-फूट कर रोने लगे बच्चे, बेहद ही खास है वजह
बिहार के स्कूल में ऐसा क्या हुआ कि फूट-फूट कर रोने लगे बच्चे, बेहद ही खास है वजह
Share:

सहरसा: बिहार में सहरसा के सरकारी विद्यालय में प्रधानाचार्य के तबादले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अपने प्रिय अध्यापक के तबादले पर छोटे-छोटे बच्चे भावुक हो गए तथा वे फूट-फूट कर रोने लगे। यह वीडियो लोगों को भावुक कर रहा है। सहरसा जिले के सोनपुरा मध्य विद्यालय में 6 माह पहले ही राजीव कुमार सिंह ने बतौर प्रिंसिपल ड्यूटी जॉइन की थी। इस के चलते उनका विद्यालय के बच्चों एवं दूसरे अध्यापकों से बहुत जुड़ाव हो गया। छह महीने के कार्यकाल में न केवल विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया, बल्कि सरकार द्वारा दी जाने वाली विद्यार्थियों को योजनाओं का भरपूर फायदा दिलाया।

वही अपने कार्यकाल के चलते वह प्रधानाचार्य के साथ-साथ अभिभावक के तौर पर बच्चों से जुड़े रहे। अब उनका दूसरे विद्यालय में ट्रांसफर हो गया। स्कूल कैंपस में विदाई कार्यक्रम के चलते प्रधानाचार्य के तबादले पर विद्यालय के बच्चे स्वयं को रोक नहीं पाए। प्रधानाचार्य को नहीं जाने देने की जिद पर वे भावुक हो गए। बच्चों को भावुक देख स्वयं प्रधानाचार्य राजीव कुमार सिंह की आंखें भीग गईं।

वही इस अवसर पर डॉ। राजीव कुमार सिंह ने कहा कि बच्चों को जहां प्रेम प्राप्त होता है, वहीं वे पढ़ना चाहते है। मैं जब इस विद्यालय में आया तो बच्चे को पढ़ने के प्रति जागरूक किया। मैंने एक्टिविटीज बेस पढ़ाई आरम्भ की। इसी आधार पर साइंस और मैथ पढ़ाना आरम्भ किया। इसी वजह से बच्चे से लगाव हो गया। बच्चों का मुझसे और मेरा बच्चों से ऐसा रिश्ता बन गया, इसलिए सब लोग भावुक हो गए।

राशन लेने के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव! यहाँ जानिए नए प्रावधान

'मैं DSP हूं, होश में रहो', इस शख्स की असलियत ने कर दिया सभी को हैरान

नीति आयोग ने डिजिटल बैंकों को लाइसेंस, नियामक ढांचे का सुझाव दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -