पीलीभीत से वरुण का लोकसभा टिकट कटने पर क्या बोलीं माँ मेनका गांधी ?
पीलीभीत से वरुण का लोकसभा टिकट कटने पर क्या बोलीं माँ मेनका गांधी ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पीलीभीत सीट से तीन बार के सांसद वरुण गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का टिकट नहीं मिलने के बाद, उनकी माँ और सुल्तानपुर से भाजपा उम्मीदवार मेनका गांधी, ने सोमवार को कहा कि किसी को मैदान में उतारने का निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाता है। मीडिया से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वरुण भविष्य में भी देश के लिए अच्छा काम करते रहेंगे।

मेनका ने कहा कि, "मुझे क्या कहना चाहिए, यह इस बारे में है कि पार्टी क्या निर्णय लेती है। वरुण एक अच्छे सांसद रहे हैं। वह जीवन में जो भी बनेंगे, देश के लिए अच्छा करेंगे।" भाजपा ने वरुण की जगह यूपी के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत से उम्मीदवार बनाया है। 1989 के बाद पहली बार जब वरुण की मां मेनका गांधी ने जनता दल के उम्मीदवार के रूप में पीलीभीत में लोकसभा चुनाव जीता था, पहली बार गांधी परिवार का कोई सदस्य इस निर्वाचन क्षेत्र से नहीं लड़ रहा है। 1991 में मेनका यहां से चुनाव हार गईं लेकिन उसके बाद वह और वरुण लगातार 3 बार पीलीभीत से चुनाव जीत चुके हैं। पीलीभीत में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। 

आम चुनावों के बारे में बोलते हुए मेनका ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा उन पार्टियों की तरह नहीं है, जिन्होंने चार साल तक कुछ नहीं किया और चुनाव से ठीक पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए आई हैं। उन्होंने कहा, "हम हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहते हैं। हम चुनाव के बाद कभी नहीं रुकते, हम लोगों से जुड़े हुए हैं और इसलिए हम पूरे पांच साल काम करने की कोशिश करते हैं, न कि उन लोगों की तरह जिन्होंने चार साल तक कुछ नहीं किया।" बीजेपी ने मेनका को सुल्तानपुर सीट से बरकरार रखा है। 

राज्य में राजनीतिक गतिशीलता में बदलाव के साथ, भाजपा एक मजबूत गठबंधन का नेतृत्व कर रही है, जिसमें RLD, SBSP, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी जैसे दलों को शामिल करके अपनी स्थिति मजबूत की जा रही है। दूसरी ओर, जहां समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने विपक्षी गुट के साथ गठबंधन किया है, वहीं मायावती अकेले चुनावी यात्रा पर निकल पड़ी हैं। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे। उत्तर प्रदेश, जो सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजता है, सभी सात चरणों में मतदान होगा। चरण एक और दो के लिए मतदान 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को होंगे।

इसके बाद, राज्य में एक बार फिर 7 मई और 13 मई को तीसरे और चौथे चरण में मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के मतदाता भी क्रमशः 20 मई, 23 मई और 1 जून को पांचवें, छठे और सातवें चरण में मतदान करेंगे। मेरठ में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

बंगाल में जिस NIA की टीम पर हुआ हमला, ममता की पुलिस ने उन्ही पर दर्ज कर ली FIR

पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की माता बलविंदर कौर गिरफ्तार

कर्नाटक बॉर्डर पर एक कार से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, हाल ही में अब्दुल और हुसैन ने बैंगलोर में किया था ब्लास्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -