पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की माता बलविंदर कौर गिरफ्तार
पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की माता बलविंदर कौर गिरफ्तार
Share:

अमृतसर: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से पंजाब की जेल में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर सोमवार को एक नियोजित मार्च से पहले, उनकी मां को अमृतसर में गिरफ्तार कर लिया गया। उनके साथ अमृतपाल सिंह के चाचा सुखचैन सिंह और तीन अन्य को भी हिरासत में लिया गया था और उनके खिलाफ रविवार को अमृतसर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। यह कार्रवाई बठिंडा में तख्त दमदमा साहिब से निर्धारित 'चेतना मार्च' से एक दिन पहले हुई।

पुलिस उपायुक्त आलम विजय सिंह के अनुसार, बलविंदर कौर की गिरफ्तारी एक "निवारक गिरफ्तारी" थी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सुखचैन सिंह और तीन अन्य को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। अमृतपाल सिंह और 'वारिस पंजाब दे' के उनके नौ सहयोगी, उनके एक चाचा के साथ, पिछले साल अप्रैल में कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत गिरफ्तारी के बाद से डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद हैं। उनकी गिरफ़्तारियाँ मार्च 2023 में पूरे पंजाब में शुरू की गई खालिस्तानी समर्थक संगठन पर कार्रवाई के बाद हुईं।

22 फरवरी से बलविंदर कौर और 'वारिस पंजाब दे' के अन्य सदस्यों के रिश्तेदार अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास भूख हड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने अमृतपाल सिंह और अन्य बंदियों को पंजाब की जेल में स्थानांतरित करने की उनकी मांग पूरी होने तक अपना अनशन जारी रखने की कसम खाई है।

कर्नाटक बॉर्डर पर एक कार से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, हाल ही में अब्दुल और हुसैन ने बैंगलोर में किया था ब्लास्ट

'गोवा चुनाव में इस्तेमाल हुआ शराब घोटाले का 45 करोड़..', AAP विधायक दुर्गेश पाठक को ED का समन

'संजय राउत भी खिचड़ी चोर हैं..', कांग्रेस से अलग होते ही उद्धव गुट पर बरसे संजय निरुपम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -