'आपने इतिहास रच दिया..', एशियाई गेम्स 2023 में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी
'आपने इतिहास रच दिया..', एशियाई गेम्स 2023 में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: चीन के हांगझू में 19वें एशियाई खेलों में असाधारण प्रदर्शन के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में भारतीय एशियाई खेलों के प्रतिनिधिमंडल की भरपूर प्रशंसा की। पीएम मोदी ने भारतीय दल को संबोधित किया, जिसमें एथलीट, कोच और फिजियोथेरेपिस्ट समेत अन्य लोग शामिल थे और उनके उत्कृष्ट काम की सराहना की, जिसके परिणामस्वरूप भारत ने चीन का शानदार दौरा किया।

 

दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में भारत के एशियाई खेलों के दल के साथ बातचीत करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि, "मैं 140 करोड़ भारतीयों की ओर से आप सभी (एथलीटों) का स्वागत करता हूं। आपकी कड़ी मेहनत और उपलब्धियों के कारण, पूरे देश में जश्न का माहौल है। हमारे देश में प्रतिभा की कभी कमी नहीं थी लेकिन कई बाधाओं के कारण हमारे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को पदक में नहीं बदल पाते थे।'' पीएम मोदी ने आगे कहा, "आपने इतिहास रच दिया है।" पीएम मोदी ने सभी एशियाई खेलों के विजेताओं से नशा मुक्त भारत का संदेश फैलाने की अपील की। 

बता दें कि, शानदार प्रदर्शन करते हुए, भारतीय एथलीटों ने पिछले पखवाड़े में चीन के हांगझू में एशियाई खेलों में कुल 107 पदक जीते, और 2018 जकार्ता संस्करण में अपने ही 70 के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में कहा कि, यह कार्यक्रम एशियाई खेलों में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए एथलीटों को बधाई देने और उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए प्रेरित करने का प्रधान मंत्री का एक प्रयास है। भारत की 107 पदक तालिका में 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य शामिल हैं। बयान के अनुसार, इस कार्यक्रम में एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल के एथलीटों और उनके कोचों के अलावा भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारियों, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ युवा मामले और खेल मंत्रालय के अधिकारियों ने भाग लिया।

 

इससे पहले, पीएम मोदी ने भारतीय एथलीटों की 'ऐतिहासिक उपलब्धि' की सराहना की और कहा कि खिलाड़ियों के अटूट संकल्प और कड़ी मेहनत ने देश को गौरवान्वित किया है। एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा कि, "एशियाई खेलों में भारत के लिए क्या ऐतिहासिक उपलब्धि है। पूरा देश बहुत खुश है कि हमारे अविश्वसनीय एथलीटों ने अब तक के सबसे अधिक कुल 107 पदक जीते हैं, जो पिछले 60 वर्षों में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।" उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ियों के अटूट दृढ़ संकल्प, निरंतर भावना और कड़ी मेहनत ने देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा, "उनकी जीत ने हमें याद रखने के क्षण दिए हैं, हम सभी को प्रेरित किया है और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।"

अरुंधति रॉय पर चलेगा भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा, LG ने दी मंजूरी, कश्मीर को भारत से अलग करने का मामला !

'भाजपा खुद तय कर ले कि वो कितने बड़े अंतर से हारेगी..', मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कमलनाथ का बड़ा दावा

DMK सांसद ए राजा की 15 संपत्तियों को ED ने किया जब्त, कांग्रेस सरकार में मंत्री रहते हुए घोटाला करने के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -