भारत को 'हमास' जैसे हमले की धमकी ! खालिस्तानी आतंकी पन्नू बोला- पंजाब पर कब्ज़ा छोड़ो
भारत को 'हमास' जैसे हमले की धमकी ! खालिस्तानी आतंकी पन्नू बोला- पंजाब पर कब्ज़ा छोड़ो
Share:

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक नया वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सबक लेने की धमकी दे रहा है, ताकि भारत में भी इसी तरह का "हमला" न हो।  अमेरिका स्थित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन के प्रमुख पन्नू ने कहा कि, "पंजाब से फिलिस्तीन तक अवैध कब्जे वाले लोग प्रतिक्रिया देंगे और हिंसा से हिंसा पैदा होती है।"

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने आगे कहा कि अगर भारत ने पंजाब पर "कब्जा" जारी रखा, तो "प्रतिक्रिया" होगी और "भारत और पीएम मोदी इसके लिए जिम्मेदार होंगे"। उसने कहा कि SFJ "मतपत्र और वोट" में विश्वास करता है और दावा किया कि "पंजाब की मुक्ति निश्चित है"। पन्नू कैमरे की ओर इशारा करते हुए वीडियो में कहता हैं कि, "भारत, ये आपकी चॉइस है। बुलेट (गोली) या मतपत्र।" बता दें कि, पन्नू का नवीनतम संदेश अहमदाबाद, गुजरात में निर्धारित भारत-पाकिस्तान ICC विश्व कप 2023 मैच से पहले धमकी जारी करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आया है। 

अहमदाबाद के साइबर क्राइम डीसीपी अजीत राजियन ने बताया है कि धमकी देने वाले उनके पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश कई सोशल मीडिया हैंडल पर भेजे गए थे। संदेश में यह भी कहा गया कि SFJ कनाडा में आतंकवादी हरदीप सिंह निजर की हत्या का "बदला" लेगा। बता दें कि, अमृतसर में जन्मा पन्नून 2019 से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के स्कैनर पर हैं, जब जांच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ अपना पहला केस दर्ज किया था। उन पर आतंकवादी कृत्यों और गतिविधियों की वकालत करने और उन्हें संचालित करने में प्राथमिक भूमिका निभाने और अपनी धमकियों और डराने-धमकाने की रणनीतियों के माध्यम से पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों में भय और आतंक फैलाने का आरोप लगाया गया है। 3 फरवरी, 2021 को विशेष NIA कोर्ट द्वारा पन्नु के खिलाफ गिरफ्तारी के गैर-जमानती वारंट जारी किए गए थे और उन्हें पिछले साल 29 नवंबर को "घोषित अपराधी" (पीओ) घोषित किया गया था।

'आपने इतिहास रच दिया..', एशियाई गेम्स 2023 में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी

अरुंधति रॉय पर चलेगा भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा, LG ने दी मंजूरी, कश्मीर को भारत से अलग करने का मामला !

'भाजपा खुद तय कर ले कि वो कितने बड़े अंतर से हारेगी..', मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कमलनाथ का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -