क्या डॉक्टर-इंजीनयर और क्या प्रोफेसर ! धर्मानतरण के रैकेट में सब शामिल, गाजियाबाद मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा
क्या डॉक्टर-इंजीनयर और क्या प्रोफेसर ! धर्मानतरण के रैकेट में सब शामिल, गाजियाबाद मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में धर्मांतरण मामले में जांच कर रही पुलिस ने जांच में पता लगाया है कि इस रैकेट के तार आगरा से भी जुड़ रहे हैं. पुलिस के अनुसार, गैर-मुस्लिमों का धर्मांतरण कराने में आगरा के एक कॉलेज का मुस्लिम प्रोफेसर भी शामिल है. इस मामले में पुलिस की तरफ से किया गया अब तक का सबसे बड़ा खुलासा है कि एक कॉलेज का प्रोफेसर भी लोगों का ब्रेनवाश कर उनका धर्मांतरण करने में शामिल है. यह लोग देशभर में गैर-मुस्लिमों को टारगेट करते थे और धर्मांतरण कराने वाले गैंग में न केवल डॉक्टर और इंजीनियर थे बल्कि मुस्लिम प्रोफेसर भी इस गिरोह के सदस्य थे. ये लोग गेमिंग एप के जरिए, तो जन्नत का लालच देकर, क़यामत का डर दिखाकर, यानी अलग-अलग तरीकों से गैर-मुस्लिमों का धर्मांतरण कर रहे थे. गेमिंग एप के जरिए नाबालिग युवाओं को शिकार बनाना इनके लिए बहुत आसान काम था. 

रिपोर्ट के अनुसार, धर्मांतरण मामले में 3 आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी पुलिस को पता चला है कि चार और लोग थे, जिन्हे मुस्लिम बनाया गया. यह सभी दिल्ली के निवासी थे. इससे पहले इस गैंग का शिकार होकर घर वापसी कर चुके एक MBA पास युवक ने पुलिस को बताया कि उसका धर्मांतरण आगरा के एक निजी कॉलेज के मुस्लिम प्रोफेसर ने करवाया था. दरअसल यह युवक आगरा के एक मैनेजमेंट कॉलेज में MBA की पढ़ाई कर रहा था. आगरा के प्रोफेसर ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से BDS के स्टूडेंट और पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी अब्दुल्ला अहमद को आगरा बुलाकर उसका धर्मांतरण कराया था. धर्मांतरण कराने के आरोपी प्रोफेसर से भी पुलिस पूछताछ कर रही है. 

फ़िलहाल, घर वापसी कर चुके MBA पास युवक ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि आगरा के एक मैनेजमेंट कॉलेज में पढ़ाई के दौरान वो कश्मीरी सहपाठियों के साथ एक पीजी (पेइंग गेस्ट) में रहता था, जहां पर वो मैनेजमेंट कॉलेज के एक प्रोफ़ेसर से मिला और प्रोफ़ेसर ने उसका ब्रेन वॉश कर उसे इस्लाम की तरफ डायवर्ट किया. उसका धर्मांतरण कराने के लिए प्रोफेसर ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में BDS की पढ़ाई कर रहे अब्दुल्ला को बुलाया, जिसने स्टूडेंट का धर्म परिवर्तन कराया. पुलिस अब धर्म परिवर्तन कर चुके शेष तीनों लड़कों से भी पूछताछ करेगी.

उत्तराखंड में आफत बनकर बरसा पानी, पीएम मोदी ने सीएम धामी से ली नुकसान और तैयारियों की जानकारी

सीएम नितीश कुमार को भाजपा ने दिया एक और झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि कुशवाहा ने किया NDA में जाने का ऐलान

अयोध्या: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, जहाँ ट्रेन से कटकर मरी थी बकरियां, वहीं हुई वारदात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -