सीएम नितीश कुमार को भाजपा ने दिया एक और झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि कुशवाहा ने किया NDA में जाने का ऐलान
सीएम नितीश कुमार को भाजपा ने दिया एक और झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि कुशवाहा ने किया NDA में जाने का ऐलान
Share:

पटना: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी JDU के मुख्य वोटबैंक लव-कुश समीकरण ( कोइरी और कुर्मी जातियों का राजनीतिक गठबंधन) में सेंध लगा रही है। इसी क्रम में शोषित इंकलाब पार्टी ने NDA के साथ जाने की घोषणा कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि कुशवाहा ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद यह ऐलान किया है। यह मुलाकात सोमवार को दिल्ली में हुई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने कहा कि उनकी शोषित इंकलाब पार्टी जल्द ही NDA में शामिल होगी। वे राज्य में NDA को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में फिर से NDA की सरकार चाहती है। लोग नीतीश कुमार-लालू प्रसाद की जोड़ी से भी परेशान हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता मन-मिजाज से NDA के पक्ष में है।  बता दें कि, नागमणि कुशवाहा बिहार के क्रांतिकारी नेता दिवंगत जगदेव प्रसाद के पुत्र हैं। जगदेव प्रसाद की गिनती दिग्गज समाजवादी नेताओं में होती है। 

जगदेव प्रसाद ने राज्य में शोषित वर्ग के लोगों के लिए आंदोलन शुरू किया था। 1974 में जगदेव बाबू अरवल जिले के कुर्था में प्रदर्शन कर रहे थे। तभी गोली लगने से उनकी जान चली गई थी। उनके समर्थकों का कहना है कि पुलिस ने आंदोलन को दबाने के लिए जानबूझकर जगदेव बाबू का क़त्ल किया था। वहीं, पुलिस का कहना था कि आंदोलनकारी हिंसक हो गए थे, पुलिस की फायरिंग में उनकी मौत नहीं हुई। हालांकि, इस मामले की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ सकी है। अमित शाह से मिलने के बाद जगदेव बाबू के बेटे नागमणि ने इस मामले की CBI जांच  कराए जाने की भी मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं सोनिया और प्रियंका गांधी, गांधी परिवार के इनकम टैक्स आंकलन से जुड़ा है मामला, HC से याचिका ख़ारिज

बंगाल हिंसा के खौफ से पलायन कर असम पहुंचे 133 लोग, सीएम हिमंता सरमा ने दी शरण

'सुंदर थी सीता, इसलिए उनके पीछे पागल थे राम और रावण..', कांग्रेस मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के ये कैसे बोल ? Video वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -