पश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रियों से कमाए 12 करोड़ रुपये, बना रिकॉर्ड
पश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रियों से कमाए 12 करोड़ रुपये, बना रिकॉर्ड
Share:

कोलकाता: पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने टिकट चेकिंग में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. मई के महीने में टिकट चेकिंग अभियान से पश्चिम रेलवे ने 12.24 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है. पश्चिम रेलवे के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल डिवीजन की स्थापना के बाद से यह नया रिकॉर्ड है. पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया है कि अनाधिकृत यात्रा पर रोक लगाने के लिए नियमित टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि, डिवीज़न की स्थापना के बाद से मुंबई मंडल द्वारा वसूली का अब तक का रिकॉर्ड प्रदर्शन है. पश्चिम रेलवे ने इतिहास रच दिया है. रेलवे के अनुसार, यह मई महीने में इंडियन रेलवे द्वारा एकत्र की गई सर्वाधिक राशि है, जो मील के पत्थर के समान उपलब्धि है. क्योंकि यह मई 2022 के माह के लिए तय लक्ष्य 1.26 करोड़ से 871% ज्यादा है, जो अविश्वसनीय बढ़ोतरी है. वहीं, वसूल किया गया वर्तमान जुर्माना, 9.4 करोड़ रुपये के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड की तुलना में 30% ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि अप्रैल और मई 2022 के महीनों के लिए कुल राजस्व 21.65 करोड़ रहा, जो गत वर्ष के 2.35 करोड़ रुपये संचयी राजस्व की तुलना में 821% ज्यादा है. जो एक बार फिर से अब तक का सर्वाधिक राजस्व है. दोनों महीनों के लिए कुल संचयी राजस्व भी 3 करोड़ रुपये के संचयी लक्ष्य से 622% ज्यादा है.

CM योगी ने लगाया 'उम्र' का अर्धशतक, इस 'व्हाट्सएप नंबर' पर आप भी दे सकते हैं जन्मदिन की बधाई

सपना चौधरी के नए गाने ने मचाया हंगामा, फैंस भी को गए बेकाबू

रूस से नहीं डरे फिनलैंड, स्वीडन!!! होंगे जल्द से जल्द नाटो में शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -