रूस से नहीं डरे फिनलैंड, स्वीडन!!! होंगे जल्द से जल्द नाटो में शामिल
रूस से नहीं डरे फिनलैंड, स्वीडन!!! होंगे जल्द से जल्द नाटो में शामिल
Share:

ब्रुसेल्स: नाटो प्रमुख स्टोल्टेनबर्ग ने इस सप्ताह वाशिंगटन में फिनिश प्रधान मंत्री सना मारिन के साथ मुलाकात की और शुक्रवार देर रात किए गए एक ट्वीट के अनुसार, फिनिश और स्वीडिश सदस्यता आवेदनों के साथ "तुर्की की चिंताओं को दूर करने और आगे बढ़ने की आवश्यकता" को संबोधित किया।

फिनलैंड और स्वीडन के नाटो में शामिल होने के तुर्की के विरोध को दूर करने के अपने प्रयासों के हिस्से के रूप में, नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने फिनलैंड के प्रधान मंत्री का दौरा किया और तुर्की के राष्ट्रपति के साथ बात की।

यूक्रेन में रूस के युद्ध द्वारा नॉर्डिक देशों को नाटो में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने स्वीडन और फ़िनलैंड पर कुर्द आतंकवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया, जिन्हें तुर्की आतंकवादी मानता है।

स्टोल्टेनबर्ग ने एर्दोगन को एक "मूल्यवान सहयोगी" कहा और रूस की घुसपैठ के कारण वैश्विक खाद्य कमी के बीच यूक्रेन से अनाज की आपूर्ति के सुरक्षित मार्ग को सुनिश्चित करने के लिए एक सौदे को सुरक्षित करने के उनके प्रयासों की प्रशंसा की। स्टोलटेनबर्ग ने ट्विटर पर कहा कि वह और एर्दोगन बात करते रहेंगे, लेकिन उन्होंने विस्तार से नहीं बताया।

नाटो प्रमुख के राजनयिक प्रयास स्वीडन, फ़िनलैंड और तुर्की के शीर्ष अधिकारियों की ब्रसेल्स में बैठक से पहले आते हैं, जहाँ अगले सप्ताह नाटो का मुख्यालय है, जिसमें तुर्की के अनुप्रयोगों के विरोध पर चर्चा की जाएगी।

पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!! करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -