ममता के वो मंत्री, जिनके घर से मिले 21 करोड़ कैश..., केवल कुत्तों के लिए दे रखा है एक बंगला
ममता के वो मंत्री, जिनके घर से मिले 21 करोड़ कैश..., केवल कुत्तों के लिए दे रखा है एक बंगला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले से संबंधित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) हर दिन नए खुलासे कर रही है। जांच एजेंसी को डायमंड सिटी में पार्थ के तीन और बंगले मिले हैं। ये बंगले पूरी तरह से एयर कंडीशंड थे। यही नहीं, इनमें से एक लग्जरी फ्लैट ऐसा भी था, जिसमें केवल पार्थ चटर्जी के पालतू कुत्ते रहा करते थे। बताया जा रहा है कि पार्थ एनिमल लवर हैं, इसलिए उन्होंने एक बंगला केवल अपने कुत्तों के लिए ही छोड़ रखा था।

जांच एजेंसी अब ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी की कुंडली खंगाल रही है। जांच में पता चला है कि पार्थ चटर्जी के पास अकूत धन-दौलत थी। ED के सूत्रों के अनुसार, पार्थ चटर्जी फ्लैट नंबर 18/D, 19/D और 20/D के मालिक थे। ये तीनों फ्लैट डायमंड सिटी में स्थित थे। इन्हीं में एक फ्लैट में अर्पिता मुखर्जी रहा करती थीं। जिनके घर से 21 करोड़ रुपये कैश और लाखों का सोना मिला था। ED ने बताया है कि TMC नेता पार्थ चटर्जी के पास और भी कई फ्लैट हैं। यही नहीं पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी ने बोलपुर में शांति निकेतन में संयुक्त रूप से एक अपार्टमेंट भी ले रखा था। सूत्रों के अनुसार, शांति निकेतन के 7 घर और अपार्टमेंट भी ED के रडार पर हैं।

बता दें कि स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाला मामले में ED ने शनिवार को पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया था। गिरफ्तारी होने के तुरंत बाद ही पार्थ तबियत ख़राब होने का दावा करने लगे थे। इसके बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था। यहां से उन्हें कोलकाता के SSKM अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। 

ED के अफसरों को गालियां दे रहे पार्थ चटर्जी :-

ED की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोलकता हाई कोर्ट में कहा है कि पार्थ चाहें तो उपचार के लिए दिल्ली या कल्याणी के AIIMS में भर्ती हो सकते हैं। ED ने कोर्ट को बताया कि पार्थ को जबरन दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहाँ वो ED के अधिकारियों के साथ एक डॉन जैसे पेश आ रहे हैं और ED के अफसरों के साथ गाली-गलौच कर रहे हैं। राजू ने इस मामले को भ्रष्टाचार का हाई लेवल मामला बताया है। 

अफगानिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा उज्बेकिस्तान

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटे में 16,866 नए मामले सामने आए

द्रौपदी मुर्मू ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ, बोलीं- मेरा निर्वाचन इस बात का सबूत है कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -