अफगानिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा उज्बेकिस्तान
अफगानिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा उज्बेकिस्तान
Share:

काबुल: उज्बेकिस्तान 25 जुलाई को अफगानिस्तान पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें ईरान,  पाकिस्तान और भारत सहित 20 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

काबुल में विदेश मंत्रालय ने रविवार को ताशकंद में सम्मेलन में भाग लेने के लिए कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल के प्रस्थान की पुष्टि की, जिसमें अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति पर चर्चा शामिल होगी।

खामा प्रेस के अनुसार, सोमवार का सत्र 2018 ताशकंद सम्मेलन की निरंतरता है, जिसे "अफगानिस्तान की सुरक्षा, आर्थिक विकास और क्षेत्रीय कनेक्टिविटी" विषय के तहत आयोजित किया गया था।
"इस आयोजन का मुख्य लक्ष्य अफगानिस्तान में स्थिरता, सुरक्षा, संघर्ष के बाद के पुनर्निर्माण को बढ़ावा देने के लिए विश्व समुदाय के दृष्टिकोण के लिए उपायों और प्रस्तावों का एक सेट विकसित करना है, और बहुराष्ट्रीय अफगान लोगों और पूरी दुनिया के हितों में क्षेत्रीय सहयोग प्रक्रियाओं में इसका एकीकरण," उज्बेक विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा।

दूसरी ओर, उज्बेक अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया है कि बैठक में तालिबान के नेतृत्व वाले सरकारी प्रतिनिधिमंडल की भागीदारी का मतलब वर्तमान अफगान शासन की स्वीकृति नहीं है।

समुद्र में डूबी हैती प्रवासियों को ले जा रही नाव, 17 की मौत-25 बचाए गए

बाइडन राष्ट्रीय जलवायु आपातकाल की घोषणा करेंगे: जॉन केरी

फटा जापान का सकुराजिमा ज्वालामुखी, 5 तक बढ़ाया गया अलर्ट स्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -