क्या बंगाल की सियासी हिंसा रोक पाएंगे गवर्नर ? बुलाई सर्वदलीय बैठक
क्या बंगाल की सियासी हिंसा रोक पाएंगे गवर्नर ? बुलाई सर्वदलीय बैठक
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान और परिणाम के बाद भी पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा का दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच चुनावी जंग के साथ ही हिंसा भी चल रही है. इस बीच बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

इस बैठक में टीएमसी, भाजपा, कांग्रेस के अतिरिक्त लेफ्ट और अन्य क्षेत्रीय पार्टियां भी शामिल होंगी. ये बैठक राजभवन में गुरुवार शाम 4 बजे के आसपास आयोजित की जा सकती है. राज्यपाल का प्रयास है कि इस बैठक के माध्यम से राज्य में लगातार बिगड़ती जा रही राजनीतिक स्थिति दुरुस्त की जाए. उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में पुलिस मुख्यालय का घेराव किया था. इस दौरान भाजपा ने सूबे की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. 

पुलिस की तरफ से भाजपा कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए, पानी की बौछारें भी मारी गईं. भाजपा का आरोप है कि पुलिस की इस कार्रवाई में उनके कई कार्यकर्ता जख्मी हो गए हैं. घायल होने वालों में भाजपा की महिला कार्यकर्ता भी शामिल हैं. भाजपा का ये विरोध प्रदर्शन बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व  में हुआ था.

जल्द भारत आएगा जाकिर नाईक, सरकार ने प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया से किया अनुरोध

भारत आने से पहले बोले अमेरिकी विदेश मंत्री, मोदी है तो मुमकिन है

राजेश पायलट की पुण्यतिथि में नहीं पहुंचे गहलोत, राजस्थान में सियासत गर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -