भारत आने से पहले बोले अमेरिकी विदेश मंत्री, मोदी है तो मुमकिन है
भारत आने से पहले बोले अमेरिकी विदेश मंत्री, मोदी है तो मुमकिन है
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारत में हुए लोकसभा चुनाव के लोकप्रिय नारे ‘‘मोदी है तो मुमकिन है’’ का उल्लेख करते हुए भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को अगले चरण पर ले जाने की इच्छा जाहिर की है, साथ ही कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और मोदी प्रशासन के पास ऐसा करने का ‘‘अद्वितीय अवसर’’ है. 

पोम्पिओ ने ‘इंडिया आइडियाज समिट ऑफ अमेरिका-इंडिया बिजनेस काउंसिल’ में भारत की नीति संबंधी अपने महत्वपूर्ण भाषण में बुधवार को कहा है कि, ‘‘जैसा कि पीएम मोदी ने अपनी हालिया प्रचार अभियान में कहा था कि, ‘मोदी है तो मुमकिन है’, तो उसी के ध्यान में रखते हुए मैं यह पता लगाना चाहता हूं कि हमारे लोगों के मध्य क्या संभव है.’’ 

इस माह नई दिल्ली की अपनी यात्रा और पीएम मोदी एवं विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात के लिए उत्सुक पोम्पिओ ने कुछ ‘‘बड़े विचारों और बड़े अवसरों’’ का उल्लेख किया, जो दोनों देशों के संबंध को नए स्तर पर ले जा सकते हैं. उन्होंने अपने भारत मिशन की जानकारी देते हुए कहा कि उनका हकीकत में मानना है कि दोनों देशों के पास अपने लोगों, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और विश्व की भलाई के लिए एक साथ आगे बढ़ने का अद्वितीय अवसर है. पोम्पिओ 24 से 30 जून तक भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया के दौरे पर रहेंगे.

पाकिस्तान से मुकाबले के पहले कुछ ऐसा बोले कपिल देव

शिखर की उपलब्धता को लेकर कोच संजय बांगड़ ने कहा कुछ ऐसा

पाकिस्तान की बदहाली पर भड़कें इमरान, कहा-भ्रष्ट नेताओं को नहीं बख्शूंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -