पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने सौमित्र चटर्जी को दी श्रद्धांजलि
पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने सौमित्र चटर्जी को दी श्रद्धांजलि
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को महान बंगाली प्रतिष्ठित अभिनेता सौमित्र चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनकी लंबी बीमारी के बाद अस्पताल में मृत्यु हो गई। ममता बनर्जी ने कहा कि अभिनेता एक "फाइटर" थे, जिन्हें उनके कार्यों के लिए मनाया जाएगा और उनकी मृत्यु ने देश की फिल्म बिरादरी को एक अपूरणीय झटका दिया है।

गवर्नर ने कहा कि चटर्जी की मौत ने एक सदमा दिया है और यह सिनेमा की दुनिया के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। सौमित्र चटर्जी की जटिल बीमारी के साथ चालीस दिनों की लड़ाई के बाद मृत्यु हो गई, अस्पताल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया वह 85 वर्ष के थे। सौमित्र चटर्जी की पत्नी दीपा चटर्जी, पुत्री पोलोमी बसु और पुत्र सौगता चटर्जी हैं। बनर्जी को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली और उनकी मौत की खबर से आज पूरा बंगाल और उनके कई बड़े फैंस बेहद ही दुखी है।

सौमित्र चटर्जी की बेटी पोलोमी बसु जो वहां मौजूद थीं, उन्होंने अभिनेता के अनुयायियों और प्रशंसकों को पिछले चालीस दिनों के लिए समर्थन देने पर धन्यवाद दिया। प्रसिद्ध अभिनेता की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए, धनखड़ ने ट्वीट किया, "अनुभवी अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर गहरा शोक हुआ। हार्दिक संवेदना और इस कमी को भरना जिंदगी भर मुश्किल होगा।" राज्यपाल ने एक शोक संदेश में कहा, "सौमित्र दा ने प्राचीन बंगाली संवेदनाओं, भावनाओं, संस्कृति और लोकाचार के सार को समझाया और प्रचारित किया। उनकी समृद्ध विरासत कभी पोषित होगी और प्रेरित करेगी और लाखों लोगों को प्रेरित करेगी।"

दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश ने वायु प्रदूषण से दिलाई राहत

दिवाली से बिगड़ी कई शहरों की आवोहवा

दिल्ली में पटाखा प्रतिबंध का हुआ उल्लंघन, 850 से अधिक लोगों पर मामला हुआ दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -