दिल्ली में पटाखा प्रतिबंध का हुआ उल्लंघन, 850 से अधिक लोगों पर मामला हुआ दर्ज
दिल्ली में पटाखा प्रतिबंध का हुआ उल्लंघन, 850 से अधिक लोगों पर मामला हुआ दर्ज
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में सभी तरह के पटाखों पर प्रतिबंध के बावजूद सैकड़ों लोगों ने दिवाली के मौके पर शनिवार को पटाखे दिल खोलकर जलाए। दिल्ली पुलिस ने 850 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और उन लोगों के खिलाफ 1200 से अधिक मामले दर्ज किए, जिन्होंने पटाखे फोड़ना और उन्हें बेचना जारी रखा। पुलिस ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में कुल 1314 किलोग्राम पटाखे जब्त किए गए।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक रोहिणी जिले से 139 कॉल आए थे। उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 65 एफआईआर दर्ज की गईं और दो मामले पटाखों की अवैध बिक्री के खिलाफ थे। सबसे ज्यादा मामले दक्षिण जिले में दर्ज किए गए। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसे 147 कॉल मिले और 85 मामले दर्ज किए गए। पुलिस ने कहा कि छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और 68.85 किलोग्राम पटाखे जब्त किए गए। बाहरी उत्तर जिले में सतर्क व्यवस्था के कारण कम से कम कॉल की सूचना दी गई है। पुलिस ने कहा कि 159 चालान के साथ केवल छह मामले दर्ज किए गए।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार रविवार की सुबह दिल्ली का समग्र वायु प्रदूषण बिगड़ गया। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में घातक प्रदूषक PM2.5 का स्तर रविवार शाम 4 बजे 435 g / m3 था। यह भारतीय मानकों के अनुसार 60 g / m3 की सुरक्षित सीमा का लगभग आठ गुना है।

दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश ने वायु प्रदूषण से दिलाई राहत

दिवाली से बिगड़ी कई शहरों की आवोहवा

भारतीय सेना के शहीद हवलदार हरधन चंद्र रॉय को गुवाहाटी में दी जाएगी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -