30 लाख रुपए में हुई वेटलिफ्टर संकेत सरगार की सर्जरी
30 लाख रुपए में हुई वेटलिफ्टर संकेत सरगार की सर्जरी
Share:

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में इंडिया के लिए खाता खोलने वाले भारोत्तोलक संकेत सरगर ने कोहनी की सर्जरी करायी जिसके लिए खेल मंत्रालय ने 30 लाख रुपए मंजूर भी कर दिए है। 21 वर्ष के सरगर की कोहनी 55 किग्रा वर्ग में क्लीन एवं जर्क के दूसरे प्रयास में 139 किग्रा का वजन उठाते हुए चोटिल हो गई थी लेकिन वह रजत पदक जीतने में कामयाबी हासिल कर ली।

मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा- उन्हें तुरंत ही चिकित्सा मुहैया कराई गई और ब्रिटेन में डाक्टरों ने उन्हें सर्जरी का सुझाव दिया। इंडिया गवर्नमेंट ने इस युवा एथलीट की सर्जरी का खर्चा उठाने का निर्णय किया और आज उनके ऑपरेशन के पूरे खर्चे के लिए 30 लाख रुपए की राशि मंजूर कर ली। जिसमे कहा गया- एथलीट की हालत स्थिर है और ब्रिटेन के अस्पताल में उपचार निरंतर चल रहा है।

ओलिम्पिक सिल्वर विजेता और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने संकेत केा सहायता मुहैया कराने के लिए सरकार और भारोत्तोलन महासंघ का धन्यवाद किया। इसके पहले खबरें थी कि भारोत्तोलक संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किग्रा वर्ग में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में सिल्वर मेडल के साथ भारत का खाता खोल दिया है। महाराष्ट्र के सांगली जिले के 22 साल के सरगर ने कुल 248 किग्रा भार उठाया, लेकिन मलेशिया के मोहम्मद अनीक बिन कसदन ने उन्हें पीछे छोड़ चुके है, जो अपने तीसरे और अंतिम कोशिश में क्लीन एंड जर्क में 142 किग्रा वजन उठाने में कामयाब हो गए है। यह संकेत से कुल से एक किलोग्राम से अधिक था। 

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -