निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान
निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान
Share:

विंबलडन उपविजेता निक किर्गियोस ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में फ्रांसिस टिफोउ को हराकर सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। जीके पूर्व  रेली ओपेल्का को बारिश से प्रभावित मैच में हराने वाले किर्गियोस ने टिफोउ को 6-7 (6-7), 7-6 (14-12), 6-2 से मात दी है।

बता दें कि शीर्ष वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव ने भी दो मैचों में जीत भी अपने नाम कर ली है। उन्होंने पहले मैक्सिम क्रेसी को 6-4, 7-6 (8) से मात दी और फिर वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले अमेरिकी जेजे वुल्फ 6-2, 6-3 से पराजित करके सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। महिला वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त विक्टोरिया अजारेंका दिन के अपने दूसरे मैच में जियू वांग से 6-1, 6-3 से हार चुके है। ऑस्ट्रेलिया की डारिया सैविल ने रेबेका मारिनो को 6-1, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश में स्थान बना लिया है। छठी वरीयता प्राप्त काया कानेपी ने 2 घंटे 33 मिनट तक चले मैच में अन्ना कालिंस्काया को 6-7 (4), 6-4, 6-3 से मात दी है।

कुछ खबरों का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस पर विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में पहले दौर की जीत के बीच खेल भावना के विपरीत आचरण करने के लिए 10,000 डॉलर का जुर्माना लगा दिया गया है। यह टूर्नामेंट में अभी तक घोषित किया गया सबसे बड़ा जुर्माना बताया गया है। किर्गियोस ने इस पहले दौर के मैच के उपरांत हुई प्रेस कांफ्रेंस में स्वीकार किया था कि उन्होंने परेशान कर रहे दर्शक की ओर थूक दिया था। 

गुरूवार को आल इंग्लैंड क्लब ने मैच के दौरान लगे जुर्माने की राशि का एलान कर दिया है। किर्गियोस के उपरांत एलेक्जेंडर रिट्सचार्ड पर 5,000 डॉलर का जुर्माना लगा गया जो क्वालीफाइंग में पहले दौर के मैच के बीच उनके खेल भावना के विरुद्ध आचरण के लिए लगा था।  7 अन्य खिलाड़ियों पर तीन-तीन हजार डॉलर का जुर्माना लगा दिया गया है जो खेल भावना के विपरीत आचरण या फिर अश्लील शब्द कहने के लिए लगाया है। कुल 5 महिला खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाने का एलान कर दिया था। इनमें सबसे बड़ी राशि का जुर्माना दारिया साविले पर पहले दौर में 4,000 डॉलर लगा था जो रैकेट या उपकरण पटकने से संबंधित था। 

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -