राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा
राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा
Share:

इंडिया की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास यहां राष्ट्रमंडल खेलों की 200 मीटर स्पर्धा में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का वक़्त निकालकर पहले स्थान पर रहीं इससे उन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। हिमा (22 वर्ष) पांच महिला धाविकाओं की हीट में शुरू से ही सबसे आगे रहीं जिसमें जाम्बिया की रोडा नजोबवु 23.85 सेकेंड से दूसरे स्थान पर जबकि युगांडा की जासेंट नयामहुंगे 24.07 सेकेंड के वक़्त से तीसरे स्थान पर आ चुकी है। महिलाओं की 200 मीटर रेस में 6 हीट से शीर्ष 16 सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली है। हिमा ने हीट 2 जीती लेकिन हीट 1 में नाईजीरिया की फेवर ओफिली (22.71 सेकेंड) और हीट 5 में इलेन थॉम्पसन हेरा (22.80 सेकेंड) ने उनसे काफी बेहतर वक़्त निकाल लिया है। हिमा की तुलना में कम से कम छह खिलाड़ियों ने बेहतर समय निकाला जो सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि इंडिया की स्टार धाविका हिमा दास से जुड़ा एक भ्रामक वीडियो शनिवार को वायरल हो गया और जिसकी वजह से कई लोग गलतफहमी का शिकार हो गए जिसमें पूर्व इंडियन क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी मौजूद है। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाओं की शुरुआत से 3 दिन पहले हिमा से जुड़े वीडियो को तीन हजार से ज्यादा लाइक मिले और इसे छह हजार से अधिक बार रीट्वीट भी कर दिया है। 

‘पिगासस’ नाम के हैंडल से ट्विटर पर डाले गए इस वीडियो में दावा किया गया है कि हिमा दास ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर का गोल्ड मेडल जीता। यह वीडियो 2018 में फिनलैंड के टेंपेयर में हुई अंडर-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का है जब असम की यह धाविका चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनी थी। इस भ्रामक वीडियो का शिकार सहवाग भी हो गए और उन्होंने ट्वीट कर दिया कि इस स्टार धाविका ने राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया है। इस गलत जानकारी के बारे में जब सहवाग को कहा गया तो उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर डाला। क्रिकेटर द्वारा डिलीट किए गए ट्वीट में कहा गया था कि क्या शानदार जीत! भारतीय खिलाडिय़ों का शानदार आगाज। राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हिमा दास को बहुत-बहुत बधाई।

 भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -