Share:
भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल
भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को एक और कांस्य पदक मिला है। बुधवार को वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 KG। कैटेगरी में कमाल किया और देश के नाम कांस्य पदक किया। अभी तक यह भारत का 14वां पदक है, जबकि यह चौथा कांस्य पदक है। लवप्रीत सिंह ने इस गेम में कुल 355 (163+192) किग्रा। वजन उठाया, जो राष्ट्रीय रिकॉर्ड है। लवप्रीत सिंह ने स्वयं अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है। 

वही लवप्रीत सिंह ने स्नैच राउंड में शानदार खेल दिखाया तथा तीनों ही कोशिश में वह कामयाब साबित हुए। उन्होंने स्नैच राउंड में क्रमश: 157 Kg, 161 Kg एवं 163 Kg वजन उठाया। लवप्रीत ने इसके बाद क्लीन एंड जर्क राउंड में भी अपनी तीनों कोशिश सफल की तथा क्रमश: 185 Kg, 189 Kg, 192 Kg वजन उठाया। इस प्रकार लवप्रीत ने कुल 355 KG. (163 + 192) वजन उठाया है। 

वही लवप्रीत सिंह ने जब क्लीन एंड जर्क का अंतिम राउंड पूरा किया, तबतक वह टॉप पर थे, मगर बाद में अन्य खिलाड़ियों ने उन्हें पछाड़ दिया। एक समय पर टॉप पर चल रहे लवप्रीत गेम का अंत होने पर तीसरे नंबर पर आए तथा उनके नाम कांस्य पदक आया। इस मुकाबले में कैमरून के खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक जीता, उन्होंने 361 KG. वजन उठाया। जबकि सैमुआ के खिलाड़ी ने 358 KG। वजन उठाकर कांस्य पदक जीता। 

कांग्रेस पर हाई कोर्ट की फटकार भी बेअसर, नेताओं ने स्मृति ईरानी पर फिर लगाए आरोप

घर में अचानक विस्फोट, 3 मासूम बच्चियों की मौत.., मकान में अवैध पटाखे बनाता था अज़ीम बेग

राहुल-सोनिया को जल्द होगी जेल, मनी लॉन्डरिंग मामले में मिलेगी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -