उत्तर प्रदेश में मानसून में बढ़ी मानसून की मार तो अन्य राज्यों में गई कई लोगों की जान
उत्तर प्रदेश में मानसून में बढ़ी मानसून की मार तो अन्य राज्यों में गई कई लोगों की जान
Share:

नई दिल्ली: 24 घंटों के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के विकास के लिए मॉनसून की स्थिति अनुकूल हो रही है। इस बीच, भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश और जम्मू क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अचानक बाढ़ आ गई और सोमवार को सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, जबकि कई राज्यों में बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हो गई, जिसमें उत्तर प्रदेश में 42 मौतें शामिल हैं।

दक्षिण-पश्चिम मानसून की बारिश जो उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में पहुँची, ने दिल्ली और हरियाणा के कुछ हिस्सों को याद किया। आईएमडी ने राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के लिए ऑरेंज अलर्ट और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया है। सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और राज्य के पश्चिमी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से मध्यम बारिश हुई। कन्नौज, इलाहाबाद, जालौन, सिद्धार्थ नगर, श्रावस्ती, गोरखपुर, कानपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, आगरा, महाराजगंज, बलरामपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, हमीरपुर और शाहजहांपुर में बारिश दर्ज की गई।

खराब मौसम के कारण गग्गल में कांगड़ा हवाई अड्डे को बंद करने के कारण अचानक आई बाढ़ ने कई इमारतों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें एक सरकारी स्कूल भी शामिल है। जिला प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए पर्यटकों को पहाड़ी शहर की अपनी यात्रा स्थगित करने का निर्देश दिया, जिससे मंडी-पठानकोट राजमार्ग पर यातायात भी बाधित हो गया।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 की आवेदन प्रक्रिया के लिए इन बातों का रखें ध्यान

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- "नई जनसंख्या नियंत्रण नीति नहीं करेगी काम..."

उत्तराखंड में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -