नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- "नई जनसंख्या नियंत्रण नीति नहीं करेगी काम..."

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा-
Share:

लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लागू की गई नई जनसंख्या नियंत्रण नीति अब एक नया विवाद बन गई है। हर नए दिन के साथ नई जनसंख्या नियंत्रण नीति पर एक बयान जारी किया जाता है। हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि नई जनसंख्या नियंत्रण नीति काम नहीं करेगी। यह बयान उत्तर प्रदेश में नीति लागू होने के बाद आया है। कुमार ने कहा कि यह कानून किसी राज्य या देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने में मदद नहीं करेगा। वह कहते हैं- "मैं लगातार इस बात की वकालत कर रहा हूं कि महिलाओं को शिक्षित करना ही आबादी को नियंत्रित करने का एकमात्र तरीका है" जबकि यह संकेत देते हुए कि देश में जबरन काम नहीं हो सकता है।

यह नीति आम लोगों की जागरूकता और स्वयं निर्णयों की तुलना में संवेदनशील विषयों पर चिंता पैदा करती है। सीएम नीतीश ने आगे कहा, "योगी शासित राज्य ने चीन से जनसंख्या नियंत्रण नीति का समर्थन किया है लेकिन चीन में क्या हुआ, यह सभी जानते हैं। महिलाओं की शिक्षा के बाद ही जन्म दर नियंत्रित होगी। जब महिलाएं शिक्षित होंगी, तो जनसंख्या के बारे में जागरूकता अपने आप आ जाएगी।"

इतना ही नहीं, बल्कि कुमार ने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बिना कहा, जिनके 9 बच्चे हैं, "कुछ शिक्षित लोग अपवाद हो सकते हैं और कई बच्चों को जन्म दे सकते हैं।"

उत्तराखंड में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

रेहान वाड्रा ने लगाया फोटोग्राफी का एक्जीबिशन, माँ प्रियंका बोलीं- तुम्हारी कड़ी मेहनत पर गर्व

अब बिना ड्राइविंग टेस्ट के मिलेगा लाइसेंस, दिल्ली में केंद्र का नया नियम जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -