उत्तराखंड में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

उत्तराखंड में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन
Share:

उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को 20 जुलाई तक चल रहे कोविड-प्रेरित लॉकडाउन विस्तार की घोषणा की। यह निर्णय राज्य में कोविड-19 महामारी को देखते हुए आया है। प्रतिबंध 20 जुलाई, 2021 को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। हाल ही में, हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की खबरें इंटरनेट पर परिदृश्य के साथ सामने आई थीं। इसके बाद अधिकारियों ने इसे पूरे भारत में लॉकडाउन जैसी स्थिति के खिलाफ बदला लेने के रूप में कहने पर चिंता जताई।

राज्य में मसूरी और नैनीताल जैसे हिल स्टेशनों पर भारी संख्या में पर्यटकों की आमद के बाद, संक्रमण की एक और लहर की चेतावनी देते हुए लॉकडाउन को जारी रखने का सुझाव दिया गया था। इससे पहले आज, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हरिद्वार में कुंभ मेले में संक्रमण में विनाशकारी वृद्धि को देखने के बाद सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आगामी कांवर यात्रा को रद्द करने का भी आग्रह किया।

राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त सीएम धामी ने कहा था कि हालांकि कांवड़ यात्रा लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़ी है, लेकिन जान बचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। साथ ही सरकार का कहना है कि शादियों और अंतिम संस्कार में सिर्फ 50 लोगों को ही लगाया गया है।

रेहान वाड्रा ने लगाया फोटोग्राफी का एक्जीबिशन, माँ प्रियंका बोलीं- तुम्हारी कड़ी मेहनत पर गर्व

अब बिना ड्राइविंग टेस्ट के मिलेगा लाइसेंस, दिल्ली में केंद्र का नया नियम जारी

5 सितम्बर को किसानों की बड़ी पंचायत, संयुक्त राष्ट्र वाले बयान पर टिकैत ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -