आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

मॉनसून के चलते पूर्वी भारत के समुद्र तट पर रह रहे ओडिशा प्रदेश को मौसम की मार झेलनी पड़ती है। उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम क्षेत्र का इलाका बनने से ओडिशा को निरंतर सर्वाधिक वर्षा का सामना करना पड़ता है। मॉनसून के चलते समुद्र में एक माह में तीन-चार बार कम दवाब का इलाका बनता है। जिसकी वजह से ओडिशा प्रदेश के ज्यादातर शहरों में सर्वाधिक बारिश दर्ज की जाती है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 21 जुलाई के आस-पास उत्तर आंध्र प्रदेश एवं दक्षिण ओडिशा के तटों से सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कब दवाब का इलाका बनने जा रहा है। जिसकी वजह से प्रदेश के कई शहरों में अगले 22 जुलाई तक गरज व वज्रपात के साथ कहीं हल्की तो कहीं सर्वाधिक वर्षा की संभावना है। मौसम बिगड़ने के मद्देनजर IMD ने 18 और 19 जुलाई को ओडिशा के कई शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कोरापुट, मलकानगिरी, गजपती, सुंदरगढ़, केन्दुझर एवं मयूरभंज शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन शहरों में अगले 24 घंटे के चलते गरज व वज्रपात के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। 19 जुलाई को जिन शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है उसमें नुआपड़ा, नबरंगपुर, केन्दुझर और मयूरभंज सम्मिलित हैं। इन शहरों में कई इलाकों में मध्यम वर्षा के साथ सर्वाधिक वर्षा का अनुमान है। वहीं मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी, बलांगीर, बरगढ़, झारसुगुढ़ा, सुंदरगढ़, देवगढ़ एवं मयूरभंज जिलों में कई जगहों पर वज्रपात की संभावना है। इसी प्रकार 20 जुलाई को केन्दुझर, मयूरभंज, ढेनकानल एवं कटक शहरों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

रिपुन बोरा ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, इन्हे बताया बांग्लादेशी नागरिक

बेटे की मौत से सदमे में था परिवार, तभी घर में हुआ कुछ ऐसा की रिश्तेदारों में मची भारी भगदड़

विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक में विलेन का रोल निभाएगा टीवी का ये मशहूर स्टार, ऋतिक-सैफ संग आएगा नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -