उत्तर प्रदेश में आज और कल होगी सर्वाधिक वर्षा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
उत्तर प्रदेश में आज और कल होगी सर्वाधिक वर्षा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के वैदर डिपार्टमेंट ने आज तथा कल राज्य में कई क्षेत्रों पर गरज चमक के साथ हल्की से सर्वाधिक वर्षा होने की चेतावनी जारी की है. जोनल मेट्रोलॉजिकल सेंटर के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने सोमवार को बताया कि राज्य के करीब से गुजर रही, मानसून ट्रफ लाइन तथा मध्य प्रदेश के उतरी भागों में बने कम दबाव के इलाके के चलते प्रदेश में आगामी 2 दिनों तक कई क्षेत्रों पर हल्की से सर्वाधिक वर्षा होने की संभावना है, इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है.     

मेटोरोलॉजिस्ट के अनुसार, आज रायबरेली, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, औरैया सहित समीप के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ हल्की से सर्वाधिक वर्षा होने के आसार हैं. 

वही बुधवार को फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, आजमगढ़, लखनऊ, उन्नाव, कन्नौज, हरदोई, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, गोरखपुर, बदायूं, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत, मथुरा, हाथरस, गौतमबुद्ध नगर, आगरा सहित कई क्षेत्रों पर गरज चमक के साथ रुक-रुककर हल्की से सर्वाधिक वर्षा होने की आशंका है. वही दूसरी ओर इन सबके मध्य सोमवार को राज्य में बादलों की आवागमन लगी रहने के साथ तीखी धूप ने उमस भरी गर्मी से बेहाल किया. राजधानी लखनऊ में भी दिनभर बादलों की धूप संग लुकाछिपी लगातार जारी रही. तीखी धूप के दौरान चिलचिलाती उमस ने बेचैन किया. इसी के साथ आज ओर कल भी राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है.

आज भी उत्तराखंड में हो सकती है बारिश, बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे और यमुनोत्री पैदल मार्ग हुए अवरुद्ध

केरल में बाढ़ ने मचाया कोहराम, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -