उत्तराखंड: देहरादून-मसूरी मार्ग का 50 मीटर भाग धंसा भीतर, हुए ये नुकसान
उत्तराखंड: देहरादून-मसूरी मार्ग का 50 मीटर भाग धंसा भीतर, हुए ये नुकसान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मसूरी में सोमवार दिनभर हुई वर्षा जिले में सितम बनकर बरसी. कई स्थान पर हुए भूस्खलन से कई रास्ते अवरुद्ध हो गए है. वहीं देहरादून मसूरी रोड का लगभग 50 मीटर भाग धंस गया. आज प्रातः छोटे वाहनों का आवागमन तो खोल दिया गया है, किन्तु चौपहिया वाहनों के आवागमन पर पाबंदी है. कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि मसूरी-देहरादून रास्ते में स्थित पानी वाले मोड पर भूस्खलन के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है. मार्ग खोलने की कोशिश की जा रही है. 

वही मसूरी में सर्वाधिक वर्षा की वजह से बेहद नुकसान हुआ है. देर शाम तक कुछ रास्ते खोल दिए गए थे. वहीं मसूरी-कैंपटी मार्ग सांझा दरबार के समीप पेड़ गिरने से बहुत देर तक अवरुद्ध रहा. मसूरी-कैंपटी मार्ग को खुलवाने के लिए जेसीबी की सहायता लेनी पड़ी, किन्तु जेसीबी अनियंत्रित होकर रोड पर पलट गई, जिसमें जेसीबी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. साथ ही टिहरी बाईपास मार्ग बासा घाट के पास क्षतिग्रस्त हो गया. यह मार्ग निरंतर भूस्खलन की चपेट में आने से संकरा हो गया है, जिससे गाड़ियों के आवाजाही में दिक्कत हो रही है. 

वही दूसरी तरफ लक्ष्मणपुरी में भूस्खलन के पश्चात् मलबा घर के ऊपर आ गिरा, जिससे मकान को आंशिक तौर पर नुकसान हुआ. मसूरी के टूरिस्ट प्लेस कंपनी गार्डन में पेड़ तथा भूस्खलन होने से सर्वाधिक हानि हुई है. इंदिरा कॉलोनी में भूस्खलन के पश्चात् मार्ग बाधित हुआ, वहीं एक मकान भूस्खलन की जद में आ गया. मसूरी कंपनी गार्डन मार्ग पर दो बड़े पेड़ गिरने से रास्ता अवरुद्ध होने के साथ बिजली आपूर्ति भी बंद हो गईं. इसी के साथ लोगों को कई परेशानी का सामना करना पड़ा. 

कोरोना को लेकर रूस ने दी गुड न्यूज, राष्‍ट्रपति पुतिन की बेटियों को लगा टीका

विद्यालय स्कूलों की व्यवस्था को लेकर बोली यह बात

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा कर चल रही थी शराब पार्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -