उत्तराखंड के इन जिलों में भारी वर्षा का कहर, बंद हुई सड़कें
उत्तराखंड के इन जिलों में भारी वर्षा का कहर, बंद हुई सड़कें
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के 3 जिलों में आज मंगलवार को कई स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने का अलर्ट है. मौसम मंत्रालय ने संबंधित जिलों में एहतियाती सुरक्षा उपाय करने के निर्देश जारी कर दिया गया हैं. जिसके अतिरिक्त अन्य जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है मौसम केंद्र के मुताबिक पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली में कई स्थानों पर बहुत भारी वर्षा हो सकती है. अधिकतर स्थानों पर तेज बौछारें पड़ने का अनुमान है. रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में भी कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की सम्भावना है.  मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश के लगभग सभी क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है. अगले 3 दिन अधिकतर क्षेत्रों में वर्षा होती रहेगी.

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे अभ भी बंद: ऋषिकेश और गंगोत्री हाईवे नागणी के समीप 2 दिन उपरांत भी नहीं खुल पाया. हाईवे बंद होने से हाईवे के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी लाइन लगी है. छोटे वाहनों को खाड़ी से वाया गजा होते हुए चंबा डायवर्ट किया गया, जबकि ऋषिकेश से सामान लेकर आए दर्जनों ट्रक जाम में फसे हुए है. ऑल वेदर के मलबे से चंबा और रानीचौरी की मेन पंपिंग लाइन भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है. प्रशासन मंगलवार तक हाईवे खोले जाने की बात बोली है.

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे रविवार प्रातः साढ़े ग्यारह बजे नागणी के निकट पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने के कारण  बंद हो गया था. तब से मलबा हटाने का काम जारी कर दिया गया है लेकिन निरंतर बोल्डर आने से मलबा हटाने का काम बाधित होता रहा. बहीं, चमोली जिले में 20 संपर्क मोटर मार्ग मलबा और भूस्खलन होने से बंद हैं. 

जयराम ने नड्डा से गया प्रदेश का हाल, 1 घंटे तक चली मुलाकात

गणेश चतुर्थी : खुद मूषक बना श्री गणेश का वाहन, जानिए क्यों और कैसे ?

निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा ने दिया इस्तीफा, ADB में बने उपाध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -