इन राज्यों में 14 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट
इन राज्यों में 14 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्लीः अक्टूबर का महीना मौसम परिवर्तन के लिहाज से सबसे अहम माना जाता है। जी दरअसल इसमें मानसूनी बारिश की विदाई शुरू हो जाती है। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बारे में बात करें तो यहाँ और इसके आसपास के इलाकों में आज सुबह से ही मौसम साफ दिखाई दे रहा है। जी दरअसल दक्षिणी भारत में अभी भी बारिश का दौर जारी है और इन सभी के बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

आईएमडी का कहना है केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ इलाकों में अभी और बारिश होने की संभावना हैं। केवल यही नहीं बल्कि आईएमडी ने 11, 12 और 13 अक्टूबर को केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। जी दरअसल कर्नाटक के तटीय हिस्सों में 11-13 अक्टूबर तक और उत्तर में अंदरुनी इलाकों में 10, 12 और 13 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना जताई जा चुकी है। इसी के साथ रायासीमा में भी 14 अक्टूबर तक बारिश हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग का यह भी कहना है कि, 'आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय इलाके भी बारिश से सराबोर हो सकते हैं। गोवा और कोंकण में भी अगले हफ्ते यानी 11 अक्टूबर से बारिश हो सकती है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र में 10 और 11 अक्टूबर को बारिश की संभावना है।' बात करें केरल की तो यहाँ तिरुअनंतपुरम, कोल्लम , पठनमथिट्टा, अलापुझा , कोट्टायम, अर्नाकुलम और इडुक्की में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी-हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

अगले 5 दिन महाराष्ट्र, गोवा में जमकर बरसेंगे बादल

आज इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -