आज इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी

नई दिल्ली: मानसून अब आहिस्ता-आहिस्ता वापस लौट रहा है। हालांकि इस बीच कई प्रदेशो में वर्षा का दौर बदस्तूर जारी है। मौसम विभाग की तरफ से ताजा अपडेट के अनुसार, अगले दो से तीन दिनों तक महाराष्ट्र एवं गोवा में सामान्य से सर्वाधिक वर्षा की संभावना है।मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के ज्यादातर भागों में भारी वर्षा होने की स्थिति है। 

वही वर्षा के साथ-साथ आंधी तूफान की भी संभावना व्यक्त की गई है। वर्षा के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। वर्षा की संभावना को देखते हुए इन इलाकों में रह रहे व्यक्तियों के लिए कई प्रकार के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि आज अंडमान एवं निकोबार आईलैंड्स में सर्वाधिक वर्षा होगी। मौसम विभाग के अनुसार, कोंकण एवं गोवा के अतिरिक्त मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ भागों में झमाझम वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, इन सभी क्षेत्रों में कल यानी 9 अक्टूबर को भी भारी वर्षा हो सकती है। इसके साथ ही इन प्रदेशों के अतिरिक्त तमिलनाडु, पुडुचेरी एवं करईकल के कुछ भागों में 10 और 11 अक्टूबर को भी वर्षा होने की संभावना है। आपको बता दें कि सामान्य रूप से उत्तर पश्चिम भारत से दक्षिण पश्चिम मानसून 17 सितंबर के पश्चात् से लौटना आरम्भ कर देता है। मगर इस बार मानसून देर से लौट रहा है। इस बार मॉनसून के चलते देश के कई भागों में भारी वर्षा देखने को मिली।

त्योहारी सीजन में आम लोगो को एक और बड़ा झटका, अब इस चीज में हुई महंगाई

लखीमपुर केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये 8 लोगों की हत्या का मामला, कार्रवाई क्यों नहीं हुई ?

CM शिवराज ने दी Indian Air Force Day की शुभकामनाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -