यूपी-हरियाणा और कश्मीर में बारिश के आसार, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
यूपी-हरियाणा और कश्मीर में बारिश के आसार, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनो से देश के कई हिस्सों में गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. हालांकि, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिन पहले हल्की बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया था. मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक, अगलो दो घंटों में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटों के दौरान हरियाणा के कुरुक्षेत्र, बरवाला, राजौंद, कैथल, असंध, यमुनानगर, करनाल में बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तर प्रदेश के शामली, सहारनपुर, देवबंद और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना हैं. इसके साथ ही विभाग के मुताबिक, पिछले 2 घंटों के  राजस्थान के सिद्धमुख के अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.  मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 20 से 22 अप्रैल, 2021 के दौरान भारत का पश्चिमोत्तर क्षेत्र प्रभावित हो सकता है. 

जिस कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.  वहीं, 21 अप्रैल, 2021 को कश्मीर घाटी में भारी बारिश हो सकती है. फिलहाल दिल्ली में लोग गर्मी से बेहाल है. आज राज्य में अधिकतम तापमान 36 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है वहीं, न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया. आज दिल्ली में धूल भरी आंधी और तूफान चलने की संभावना है. वहीं, 21 अप्रैल को राज्य में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारीश भी हो सकती है, हालांकि, इसके बाद आने वाले कुछ दिनों तक राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है. 

न हो वैक्सीन की किल्लत, इसलिए केंद्र सरकार ने SII और भारत बायोटेक को दिया 2 महीने का एडवांस

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -