नवंबर आ चुका, लेकिन जारी है बारिश, अगले 5 दिनों तक जमकर भीगेंगे ये राज्य
नवंबर आ चुका, लेकिन जारी है बारिश, अगले 5 दिनों तक जमकर भीगेंगे ये राज्य
Share:

नई दिल्ली: नवंबर आ चुका है, लेकिन दक्षिण भारत में फिलहाल वर्षा से राहत के आसार नहीं हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आगामी पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके अलावा हफ्ते के आखिर में हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी बारिश की संभावना हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से लेकर सामान्य से अधिक बारिश के आसार हैं।

IMD ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल और केरल में आगामी 5 दिनों के दौरान भारी बारिश कि संभावना जताई है। विभाग ने कहा कि 2-6 नवंबर के बीच केरल और माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। केरल को छोड़कर तीनों क्षेत्रों में 4 और 5 नवंबर को भी भारी बारिश होने की संभावना है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 4 और 6 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। वहीं, उत्तराखंड में भी 6 नवंबर को बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। पंजाब में कुछ स्थानों पर 5 और 6 नवंबर को बारिश हो सकती हैं।

IMD ने जानकारी दी है कि नवंबर के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से लेकर सामान्य से कम अधिकतम तापमान रहने का अनुमान है। सिर्फ पूर्वोत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान, सामान्य से ज्यादा  हो सकता है। साथ ही भारत के अधिकतर हिस्सों में सामान्य से अधिक न्यूनतम तापमान रह सकता है।

बेअसर रहीं अमेरिका की धमकियां, भारत को तेल बेचने वालों में टॉप पर पहुंचा रूस

Twitter कर्मचारियों के बुरे दिन शुरू, एलन मस्क के राज में रोज़ 12 घंटे काम कर रहे लोग

बंगाल के अकाल को देख हो गए थे दुखी, फिर किया कुछ ऐसा कि मिल गया नोबल पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -