लवलीना, निकहत ने फिर किया देश का नाम रोशन
लवलीना, निकहत ने फिर किया देश का नाम रोशन
Share:

टोक्यो ओलिम्पिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और मौजूदा विश्व चैम्पियन निकहत जरीन ने एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में जीत के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किए जबकि रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) ने 10 पदकों के साथ टीम ट्रॉफी  भी अपने नाम कर ली है। असम की लवलीना ने सेना खेल संवर्धन बोर्ड (एसएससीबी) की अरुंधति चौधरी को 75 किग्रा फाइनल में 5-0 से मात दी है, जबकि निकहत को 50 किग्रा में RSPB की अनामिका से कड़ी चुनौती को झेलना पड़ गया है। उन्होंने हालांकि 4-1 के फैसले के साथ अपने खिताब का बचाव भी कर लिया है।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता मंजू रानी ने प्रतियोगिता के अंतिम दिन RSPB के दबदबे का नेतृत्व भी कर दिया है। उन्होंने 48 किग्रा फाइनल में तमिलनाडु की एस कलाइवानी को 5-0 से  मात दी है। शिक्षा (54 किग्रा), पूनम (60 किग्रा), शशि चोपड़ा (63 किग्रा) और नूपुर (81 किग्रा से अधिक) RSPB के अन्य स्वर्ण पदक विजेता बन गए। आरएसपीबी ने 3 रजत और 2 कांस्य पदक भी जीते। चैम्पियनशिप का रजत पदक मध्यप्रदेश (1 स्वर्ण, 2 रजत और 5 कांस्य) और कांस्य पदक हरियाणा (दो स्वर्ण और दो कांस्य पदक) के नाम ही था।

युवा विश्व चैम्पियनशिप 2021 में गोल्ड मेडल जीतने वाली मुक्केबाज सनामाचा चानू ने 70 किग्रा वर्ग में मध्यप्रदेश की श्रुति यादव को 3-2 से मात दी। हरियाणा की मनीषा (57 किग्रा) और स्वीटी (81 किग्रा), SSCB की साक्षी (52 किग्रा), मध्य प्रदेश की मंजू बम्बोरिया (66 किग्रा) ने भी टूर्नामेंट में अपने-अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीते। इस प्रतियोगिता में 12 वर्गों में 302 मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया है।

सुनील गावस्कर पर टूटा दुखों का पहाड़, माँ ने दुनिया को कहा अलविदा

'कुंबले ने मुझे बदला, इसलिए आज वे यहां बैठे हैं..', क्रिस गेल ने दिग्गज पर लगाए आरोप !

'ये हमें मंजूर नहीं..', केएल राहुल पर क्यों भड़का टीम इंडिया का ये सीनियर क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -