'देशभर में कांग्रेस के पक्ष में माहौल, भाजपा की हालत बहुत ख़राब..', वोट डालकर बोले अशोक गहलोत
'देशभर में कांग्रेस के पक्ष में माहौल, भाजपा की हालत बहुत ख़राब..', वोट डालकर बोले अशोक गहलोत
Share:

जयपुर: आज शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बीच, कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वह 'मंगलसूत्र' मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि चुनाव "मुद्दों" पर लड़ा जाना है। देश में बेरोजगारी और महंगाई जैसी स्थिति है।'' गहलोत ने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानबूझकर 'मंगलसूत्र' मुद्दे पर बात कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "यह दुखद है कि लोकतंत्र कहां जा रहा है? प्रधानमंत्री ने जो कहा है, उनका खुद मजाक उड़ाया गया। मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता कि उन्होंने 'मंगलसूत्र' के बारे में क्या कहा, चुनाव बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, गरीबों और अमीरों के बीच बढ़ती खाई के मुद्दों पर लड़ना है।" उन्होंने कहा, "वह (पीएम मोदी) जानबूझकर इसे 'मंगलसूत्र' तक खींच रहे हैं। इसका घोषणापत्र से क्या लेना-देना है? वह जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। मुझे लगता है कि पहली बार प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता को झटका लगा है. लोगों को पता चल गया कि वह झूठ बोलते है।'' 

उल्लेखनीय है कि, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में कहा था कि कांग्रेस पार्टी की नजर लोगों की मेहनत की कमाई, संपत्ति और महिलाओं के 'मंगलसूत्र' पर भी है और वह इसे जब्त करने और फिर से बांटने की योजना बना रही है।  अलीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ''हमारी माताओं-बहनों के पास सोना है। यह सिर्फ अवसरों पर पहनने के लिए नहीं है, यह 'स्त्री-धन' है, इसे पवित्र माना जाता है, यहां तक कि कानून भी इसकी रक्षा करता है।' अब, कांगेस की नजर कानून बदलने और हमारी माताओं और बहनों की संपत्ति जब्त करने पर है। उनकी नज़र महिलाओं के मंगलसूत्र पर है। उनका इरादा माताओं-बहनों का सोना चुराने का है।" दरअसल, राहुल गांधी ने वादा किया था कि, सत्ता में आने के बाद कांग्रेस देश कि संपत्ति का सर्वे करेगी और फिर संपत्ति का वापस से बंटवारा करेगी, पीएम मोदी इसी को लेकर बोल रहे थे। उनका कहना था कि, कड़ी मेहनत से कमाई गई देश की संपत्ति को कांग्रेस अपने वोट बैंक में बांटना चाहती है।   
 
वहीं, विपक्ष की बात करते हुए राजस्थान के पूर्व सीएम ने कहा कि माहौल कांग्रेस पार्टी के पक्ष में है और पहले चरण की तरह दूसरे चरण का चुनाव भी अच्छा होगा। गहलोत ने कहा कि, "भाजपा की स्थिति बहुत खराब है। माहौल कांग्रेस के पक्ष में है, INDIA गठबंधन के पक्ष में है।   चुनाव के पहले चरण में नतीजे अच्छे थे। आज भी यह हमारे पक्ष में होगा। यह स्थिति नहीं है। सिर्फ राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे देश में है।" बता दें कि, पहले चरण में मतदान प्रतिशत काफी कम रहा था, गर्मी के कारण लोग वोट डालने ही नहीं निकले थे, इसे विपक्ष अपनी जीत के रूप में देख रहा है।  

गहलोत ने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा, "चुनाव में स्थिति इतनी खराब है कि दो मुख्यमंत्री जेल में हैं. कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. संयुक्त राष्ट्र हमारे बारे में बोल रहा है।  संयुक्त राज्य अमेरिका और जर्मनी देश के बारे में बोल रहे हैं।" भाजपा के 'अबकी बार, 400 पार' के नारे पर गहलोत ने कहा, "आप देख सकते हैं कि प्रधानमंत्री और अमित शाह कभी यह नारा नहीं लगाएंगे। पहले चरण के बाद वह नारा नहीं लगाया जा रहा है। वे समझ गए हैं कि वे सफल नहीं होंगे।" इसके बाद राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अपने परिवार के साथ जोधपुर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

इस बीच, उनके बेटे और जालोर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वैभव गहलोत ने लोगों से कांग्रेस के लिए वोट करने की अपील करते हुए कहा कि, ''चाहे कोई भी चुनाव हो, हमारा पूरा परिवार एक साथ वोट डालने जाता है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे आशीर्वाद दें।' राजस्थान में कांग्रेस पार्टी का माहौल अच्छा है, जालौर की जनता में कांग्रेस के प्रति उत्साह है।'' चुनाव में अपनी जीत पर बोलते हुए वैभव गहलोत ने कहा, ''मुझे 100 फीसदी भरोसा है कि लोग इस बार जालोर में बदलाव ला रहे हैं।'' दूसरे चरण के मतदान से पहले अशोक गहलोत और वैभव गहलोत ने अपने पूर्वजों का आशीर्वाद भी लिया। 

दूसरे चरण में 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 88 लोकसभा क्षेत्र हैं, जिनमें राजस्थान में 13, केरल में 20, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में आठ-आठ, असम और बिहार में पांच-पांच, मध्य प्रदेश में छह, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन शामिल हैं। वहीं त्रिपुरा, मणिपुर और जम्मू-कश्मीर में एक-एक सीट पर मतदान हो रहा है। मौसम की स्थिति सामान्य सीमा के भीतर रहने की भविष्यवाणी के साथ, मतदाता आराम से अपना वोट डाल सकते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुविधाओं सहित गर्म मौसम की स्थिति से निपटने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

ईसीआई के अनुसार, दूसरे चरण में 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान करेंगे, जिसमें 8.08 करोड़ पुरुष मतदाता, 7.8 करोड़ महिला मतदाता और 5929 तीसरे लिंग के मतदाता शामिल हैं। ईसीआई के अनुसार, कुल 4553 उड़न दस्ते, 5731 स्थैतिक निगरानी दल, 1462 वीडियो निगरानी दल और 844 वीडियो देखने वाली टीमें 1.67 लाख मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को किसी भी प्रकार के प्रलोभन से सख्ती से और तेजी से निपटने के लिए चौबीसों घंटे निगरानी रख रही हैं। 

क्या देश अब शरिया से चलेगा ? कांग्रेस ने किया पर्सनल लॉ लागू देने का वादा, तो भड़के अमित शाह

नकली सोना गिरवी रख Bank of India को लगाया करोड़ों का चूना, जाँच में जुटी पुलिस

'बिक गई है हाई कोर्ट..', शिक्षक भर्ती घोटाले पर ममता का विवादित बयान, CPIM नेता पहुंचे अदालत, कार्रवाई की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -