बिहार: बोधगया में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी यात्री पाए गए संक्रमित, किए गए आइसोलेट
बिहार: बोधगया में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी यात्री पाए गए संक्रमित, किए गए आइसोलेट
Share:

पटना: एक ओर बिहार में कोरोना महामारी को लेकर अलर्ट की स्थिति है. तो वहीं, दूसरी तरफ बोधगया में आयोजित बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा के टीचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई देशों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. ऐसे में खबर सामने आई है कि यहां 7 विदेशी पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 11 हो गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, बोधगया में 24 दिसंबर को कई विदेशी पर्यटक बोधगया पहुंचे थे. इनमें से एक इंग्लैंड का और 10 म्यांमार और बैंकॉक के हैं. इन सभी विदेशी सैलानियों की RT-PCR जांच कराई गई, जिसमें 7 पर्यटक कोरोना संक्रमित पाए गए. गया के सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है. इन सभी सैलानियों को होटल में आइसोलेट किया गया है.  बता दें कि शनिवार से नई गाइडलाइन्स के तहत दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, इंदौर और गोवा समेत एयरपोर्ट्स पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग शुरू हुई है, जिसमें हर इंटरनेशनल फ्लाइट में आने वाले यात्रियों के दो प्रतिशत के टेस्ट पर जोर दिया गया है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार (24 दिसंबर) को बताया था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड के यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने या बुखार होने पर अलग रखा जाएगा.

दिल्ली: MCD पार्किंग में भड़की भीषण आग, करीब 25 कारें जलकर ख़ाक

अनोखा एनकाउंटर ! बाकायदा शार्प शूटर्स बुलवाकर करवाई गई 12 कुत्तों की हत्या

कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को सीएम योगी ने दिए 10-10 लाख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -