ठंड के साथ अब बारिश का सितम, जानें क्या है मौसम विभाग का अनुमान ?
ठंड के साथ अब बारिश का सितम, जानें क्या है मौसम विभाग का अनुमान ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित कई राज्यों में अभी सर्दी का कहर जारी है। अब 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम और उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है। दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे उत्तर भारत के राज्यों और मध्य भारत में बारिश होने की संभावना जताई गई है। लगातार दो पश्चिमी विक्षोभों के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

हालांकि राहत की बात यह है कि बारिश के बाद भी शीत लहर का प्रभाव कम रहेगा। हवाओं की रफ़्तार अधिक न होने के कारण लोगों को यह राहत मिलेगी। वहीं श्रीनगर, शिमला, मनाली, लाहौल स्पीति सहित कई पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी जारी है। इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में 3 जनवरी से ही मौसम ख़राब हो चुका है और बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा कि भले ही देश के कई राज्यों में बारिश होगी, मगर इसके कारण तापमान पर बहुत अधिक असर नहीं पड़ेगा।

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में आने वाले 4 से 5 दिनों में तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं आएगी। विभाग की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है, 'आने वाले दो दिनों में लगातार सेंट्रल इंडिया के कई राज्यों में तापमान में वृद्धि होगी। इसके अलावा अगले तीन दिनों में भी मौसम में बहुत अधिक बदलाव होने की संभावना नहीं है।'  

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

सूरत में गैस लीक होने से बड़ा हादसा, अब तक 6 मजदूरों की मौत, 20 की हालत ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -