सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत
सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के सूरत में आज तड़के एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के 6 कर्मचारियों की दम घुटने की वजह से मौत हो गई है. दरअसल, यहां सचिन इलाके में स्थित विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास टैंकर से गैस का रिसाव होने के कारण मिल के 6 मजदूरों की दम घुटने से जान चली गई है. जबकि 25 से अधिक लोग गंभीर हालत में हैं.

जानकारी मिली है कि एक अज्ञात ट्रक ड्राइवर नाले में जहरीला केमिकल डाल रहा था, इसी दौरान अचानक गैस लीक हुई. ये ट्रक ड्राइवर कौन था और वह ऐसा क्यों कर रहा था और कौन सी कंपनी से था, पुलिस ये सब जानकारी इकठ्ठा कर रही है. बता दें कि गैस की चपेट में आकर अस्पताल में एडमिट पूरे 25 लोगों में से 5 की हालत नाजुक है और उन्हें ICU में भर्ती किया गया है. यह पूरा इलाका इंडस्ट्रियल है. नाले में इस प्रकार किसी कंपनी का रसायन डालना पूरी तरह गैरकानूनी है. ऐसे में सवाल यह है कि ऐसा किस वजह से किया गया. जानकारी के अनुसार, इस हादसे की चपेट में आए लोग काम करके प्रतिदिन मिल के अंदर ही सो जाते हैं. पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है और जल्द ही इसपर बयान जारी कर सकती है.

हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मचा हुआ है.  प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दम घुटने से 6 लोगों की जान चली गई है. बता दें कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान चार मजदूरों की जान चली गई थी. यह दुर्घटना अहमदाबाद के ढोलका स्थित चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक यूनिट में हुई थी. हालांकि ,उस हादसे में गैस लीक का पता नहीं चल पाया था.

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

सूरत में गैस लीक होने से बड़ा हादसा, अब तक 6 मजदूरों की मौत, 20 की हालत ख़राब

विज्ञान, तकनीक मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2022 की थीम लॉन्च की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -