गर्मी से बेहाल दिल्ली और राजस्थान, मौसम विभाग बोला - बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत
गर्मी से बेहाल दिल्ली और राजस्थान, मौसम विभाग बोला - बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा है कि जून महीने में बहुत अधिक बारिश हुई और जुलाई में भी अच्छी वर्षा होने की सम्भावना है. हालांकि, दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोग बारिश नहीं होने से उमस (उच्च आर्द्रता) और गर्मी से बेहाल हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि देश की राजधानी में इस सप्ताह के अंत तक बारिश हो सकती है.

दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा है. वहीं, यहां आद्रता का स्तर 57 से 84 फीसद के बीच रहा. IMD ने दिल्ली में मानसून के सामान्य रहने का पूर्वानुमान जाहिर किया है, किन्तु 25 जून को राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के दस्तक देने के बाद भी पर्याप्त बारिश नहीं हुई है. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, गोवा, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना है.

वहीं, लक्षद्वीप, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, दक्षिणी राजस्थान, दक्षिणी गुजरात, ओडिशा के कुछ इलाकों , पूर्वोत्तर भारत और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा बिहार, झारखंड, हरियाणा, हिमाचल और पंजाब में भी मॉनसून में कुछ हलचल हो सकती है.

डॉक्टर्स डे पर रितेश-जेनेलिया ने लिया यह अहम फैसला, जानकर करेंगे तारीफ़

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव

vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -