दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, आज इन राज्यों में होगी बरसात
दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, आज इन राज्यों में होगी बरसात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में रविवार को हुई बारिश के बाद मौसम में तब्दीली देखने को मिली है. यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और आस पास के इलाकों में बुधवार को भी सामान्य बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'मानसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और रविवार से बुधवार तक दिल्ली-एनसीआर के नजदीक रहेगा.'

श्रीवास्तव ने कहा कि, 'इस दौरान अरब सागर से दक्षिण-पश्चिम की ओर हवाएं चलेंगी और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाएं हरियाणा, दिल्ली-NCR, पश्चिमी उत्तरप्रदेश के इलाकों में पहुंचेंगी. इसके परिणामस्वरूप एक या दो दफा भारी बारिश के बाद दिल्ली में सामान्य बारिश होगी.' पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, उत्तर पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जाहिर की गई है. विभाग ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर उत्तर-पश्चिम भारत में अच्छी-खासी बारिश होने का अनुमान है.

दिल्ली के कुछ इलाकों में रविवार को बारिश होने से तापमान कुछ नीचे गिरा. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, IGI एयरपोर्ट, द्वारका, सफदरजंग, और बहादुरगढ़ समेत कई स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश दर्ज की गई. सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, एक मिमी बारिश हुई है, रिज और लोधी रोड ने क्रमश: 7 और 1.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के बाद तापमान 35 डिग्री सेल्सियस हो गया है.

बिहार में बाढ़ से बदतर हुए हाल, जारी हुआ लोगों को बचाने का अभियान

जम्मू और केरल में कोरोना का हाहाकार, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद

कुछ ही देर में जारी होंगे TN SSLC 10th Result 2020

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -