कुछ ही देर में जारी होंगे TN SSLC 10th Result 2020

Aug 10 2020 09:17 AM
कुछ ही देर में जारी होंगे TN SSLC 10th Result 2020

तमिलनाडु परीक्षा निदेशालय अभी कुछ ही देर में SSLC एग्जाम रिजल्ट 2020 को जारी करने वाला है. जी हाँ, वहीँ रिजल्ट के घोषित होने के बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dge.tn.gov.in, dge1.tn.nic.in, tnresults.nic.in पर अपना स्कोरकार्ड देखने में समर्थ हो सकते हैं. इसी के साथ छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट्स dge2.tn.nic.in, manabadi.co.in, schools9.com पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. जी दरअसल तमिलनाडु बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा देने वाले लगभग 9.7 लाख छात्र आज यानी सोमवार 10 अगस्त को अपना परिणाम हासिल करने वाले हैं.

रिजल्ट जारी होने के बाद ही छात्र वेबसाइट के होमपेज पर जाकर पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दायर कर अपने रिजल्ट जान सकते हैं. वैसे तो तमिलनाडु एसएसएलसी परिणाम अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत में जारी करते हैं लेकिन इस बार ऐसा न हो सकता. जी दरअसल तमिलनाडु के डीजीई ने फैसला लिया है. उनके फैसले के अनुसार अब छात्रों का मूल्यांकन एक विशेष योजना के आधार पर होना है. उसमे क्वाटरली और हाफ ईयरली मूल्यांकन परीक्षणों के आधार पर छात्रों को 80% वेटेज और एटेंडेंस के लिए 20% वेटेज दिए जाने के बारे में कहा गया है.

इसके अलावा तमिलनाडु बोर्ड कक्षा 12वीं के परिणाम 16 जुलाई 2020 को घोषित किए गए थे. वहीँ इस साल Tamil Nadu SSLC exam में करीब 9.7 लाख स्टूडेंट्स बैठे थे और 10वीं के पेपर मार्च में आयोजित होने वाले थे. वहीँ कोराना महामारी के कारण ऐसा हो न सका और बचे हुए पेपर फिर से 15 जून से होने के बारे में कहा गया. अंत में कोरोना के बढ़ते मामले को देख राज्य सरकार ने सभी परीक्षाए रद्द कर दी.

जेल के अंदर नशीला पदार्थ फेंक रहा था तमिलनाडु सुरक्षा पुलिस का जवान

तमिलनाडु में सामने आए कोरोना के 5880 नए मामले,1 दिन में हुई 119 मौत

तमिलनाडु में बढ़े कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले आंकड़े, 24 घंटे में मिले 5684 नए मरीज