मानसून पकड़ेगा रफ्तार, जानें आज किन राज्यों में होगी बारिश
मानसून पकड़ेगा रफ्तार, जानें आज किन राज्यों में होगी बारिश
Share:

नई दिल्ली: देश के कई प्रदेशों में मॉनसून अब एक बार फिर रफ्तार पकड़ने वाला है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 18-19 जुलाई से मॉनसून के सक्रिय होने के साथ अगले तीन-चार दिनों में कई राज्यों में अच्छी बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हस्तिनापुर, बिजनौर, नजीबाबाद, चांदपुर और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. यूपी के अधिकतर इलाकों में तापमान में इजाफा होने से उमस भरी गर्मी पड़ रही है, जिससे लोग बेहद परेशान हैं और बारिश का इंतजार कर रहे हैं. राज्य की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस अधिक 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, न्यूनतम तापमान भी सामान्य के मुकाबले 2.4 डिग्री अधिक क 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, आज यानी शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश के मध्य इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ, एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी बिहार, ओडिशा, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -