अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`
अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के काल में देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने पैसेंजर्स के लिए एक खास ऑफर शुरू किया है. इसके तहत एक व्यक्ति डबल सीट बुक कर सकता है. मतलब ये कि यदि आप चाहते हैं कि फ्लाइट में बाजू वाली सीट पर कोई न बैठे तो इसके लिए आपको अतिरिक्त चार्ज चुकाना होगा. इसके माधयम से आप कोरोना वायरस संक्रमण से अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं.

एयरलाइन कंपनी ने एक बयान में कहा है कि, ‘‘अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसद तक रहेगा. यह सर्विस 24 जुलाई 2020 से लागू हो रही है.’’ इंडिगो ने कहा कि ‘6ई डबल सीट’ योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या एयरपोर्ट के काउंटरों के माध्यम से उपलब्ध नहीं होगी. इस योजना का लाभ सिर्फ इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक करके ही लिया जा सकता है. दरअसल, इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 पैसेंजर्स को लेकर एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था, जिसमें यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया था. सर्वेक्षण में कहा गया कि 62 प्रतिशत लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को प्रमुख चिंता का विषय बताया.

इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि, ‘‘इस वक़्त हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, हम कस्टमर्स की सुरक्षा की भावनात्मक जरुरत को समझते हैं.’’ उन्होंने कहा कि, ‘‘हमें इस तरह के सुझाव मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक मुसाफिर के लिए दो सीटें बुक करने की पेशकश करने में हमें खुशी है.’’

असम में कोरोना का तावंड, एक दिन में 850 से अधिक मामले आए सामने

इस तारीख से भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ लगाएगा निशानेबाजी शिविर

रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा कदम, रेलवे की आय में हो सकती है बढ़ोत्तरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -