चिलचिलाती गर्मी से दिल्ली को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताई बारिश की सम्भावना
चिलचिलाती गर्मी से दिल्ली को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताई बारिश की सम्भावना
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के साथ ही मौसम ने भी लोगों को पर कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बुधवार को दिल्ली में सीजन का सबसे अधिक्तम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. राजस्थान के कुछ हिस्सों में हीट वेव भी देखने को मिली. किन्तु इन सबके बीच राहत की बात ये है कि जल्द ही दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को हल्कि बूंदाबांदी हो सकती है. इसके साथ ही अधिक्तम तापमान में भी कमी आएगी.  मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते शुक्रवार को देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बारिश हो सकती है. जम्मू-कशमीर, हिमाचल, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश होने के आसार है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहेगें साथ ही हल्कि बारिश भी हो सकती है. इसके साथ ही मैदानी राज्यों में तापमान में कमी आएगी. 

आगामी 4 से 5 दिनों की यदि बात करें तो दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर पश्चिमी भारत में बादल बने रहने की संभावना है. साथ ही अधिक्तम तापमान 40 डिग्री से कम ही रहेगा. मौसम  वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि हर साल तक़रीबन 15 से 18 अप्रैल के बीच एक बार तापमान 40 डिग्री पार पहुँच जाता है. वेसटर्न डिस्टर्बेंस के चलते तापमान में कुछ कमी आ सकती है. हालांकि 26 अप्रैल के बाद एक बार फिर पारा बढ़ने की आशंका है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार, इतने अंक लुढ़का सेंसेक्स

कोरोना पर बोला संयुक्त राष्ट्र, कहा - अब केवल वैक्सीन ही पूरी दुनिया को...

लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -