दिल्ली-राजस्थान में लू का कहर, तो हिमाचल-बंगाल में होगी बारिश.., जानिए क्या है मौसम विभाग का अपडेट
दिल्ली-राजस्थान में लू का कहर, तो हिमाचल-बंगाल में होगी बारिश.., जानिए क्या है मौसम विभाग का अपडेट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के अधिकतर राज्य प्रचंड गर्मी और लू (heat Wave) से जूझ रहे हैं. अप्रैल महीने का पहला हफ्ता चल रहा है और तेज धूप और गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर पश्चिमी हिस्से व मध्य भारत में अगले पांच दिन गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं हैं. मौसम विभाग ने इन राज्यों में लू या गर्म हवाएं चलने का अनुमान जाहिर किया है. 

मौसम विभाग ने अनुसार, अगले 5 दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू चलने का अनुमान है. इसके साथ ही अगले 3 दिनों तक  गुजरात के उत्तरी भागों में हीट वेव का कहर देखने को मिलेगा. वहीं हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है.     

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, आने वाले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, असम, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. तमिलनाडु, कर्नाटक और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश होगी. 

राजस्थान का सरकारी स्कूल, नशे में धुत्त पड़े शिक्षक..., ग्रमीणों ने वीडियो बनाकर प्रशासन को सौंपा

एनईपी के जवाब के रूप में बंगाल की अपनी शिक्षा नीति होगी

मिलिए IAS अफसर उमाकांत उमराव से, जिन्होंने सूखाग्रस्त देवास को फिर से हरा-भरा कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -