घाटी में अब भी जारी है मौसम की अटखेलियां, तापमान में आई गिरावट

श्रीनगर : प्रदेश में शनिवार को मौसम के कई रंग देखने को मिले। घाटी के कई मैदानी और पर्वतीय इलाकों में बारिश से पारे में फिर गिरावट आई है, लेकिन दूसरी ओर से जम्मू संभाग के अधिकांश क्षेत्र में तपिश बरकरार रही। जम्मू का पारा लगातार तीस डिग्री से ऊपर चल रहा है। इस बीच न्यूनतम तापमान माइनस 4.2 डिग्री के साथ कारगिल सबसे ठंडा जिला रहा। आगामी दिनों में मौसम साफ रहने से तापमान में और उछाल आएगा।

पुणे में मेट्रो के खुदाई कार्य के दौरान मिली ब्रिटिश काल की सुरंग

फिलहाल ऐसा रहा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शनिवार की सुबह 4 से 9 बजे तक मूसलाधार बारिश के बाद दोपहर को रुक-रुक कर आसमान से पानी बरसता रहा। घाटी के अप्पर भट्ट, साधना टाप, राजदान पास, जोजीला आदि पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई। मौसम में आए बदलाव से घाटी के अधिकांश इलाकों में दिन के तापमान में गिरावट आई है। श्रीनगर में दिन का पारा सामान्य से 3.3 डिग्री गिरकर 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

लूट की नियत से घूम रहे बदमाशों से हुई पुलिस की भिड़ंत, सभी गिरफ्तार

दिन में छूटने लगे पसीने 

जानकारी के मुताबिक जम्मू में पिछले कई दिनों की तरह शनिवार को भी सुबह की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई। दिन चढ़ने के साथ गर्मी ने रंग दिखाया। दोपहर को पसीने छूट रहे थे। यहां गर्मी से कोई राहत नहीं मिल पाई है। जम्मू में दिन का तापमान सामान्य से 2.4 डिग्री चढ़कर 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि बीती रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 2.0 डिग्री चढ़कर 18.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

नहर में डूबते छोटे भाई को बचाने पहुंचा बड़ा भाई, दोनों डूबे मौत

बरेली हाइवे पर नेपाल से आ रही बस और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, कई घायल

आधी कीमत मे मिल रही Mahindra की यह बाइक, कल है अंतिम दिन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -