उत्तराखंड में अगले 12 घंटे रहेंगे भारी, भीषण बारिश को लेकर चेतावनी जारी
उत्तराखंड में अगले 12 घंटे रहेंगे भारी, भीषण बारिश को लेकर चेतावनी जारी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अगले 12 घटें में कई इलाकों में भीषण बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के देहरादून, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग और नैनीताल समेत कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश के कई और हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

1 सितंबर की खबर के अनुसार, उत्तराखंड में पहाड़ों में बारिश के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं. दूरस्थ क्षेत्रों में जगह-जगह मोटरमार्ग बंद पड़े हुए हैं. ग्रामीण जनता जान जोखिम में डालकर आना जाना कर रही है. हालात इतने खतरनाक हैं कि कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कुछ ऐसी ही स्थिति रुद्रप्रयाग से तक़रीबन 60 किमी दूर पूर्वी बांगर क्षेत्र के भी हैं. 

यहीं पर पिछले एक महीने से क्षेत्र की हजारों की जनसँख्या को जोड़ने वाला मोटरमार्ग बंद पड़ा हुआ है. मोटरमार्ग पर उफान पर आई पहाड़ी नदियों का पानी बह रहा हैं और ग्रामीण जनता को जान जोखिम में डालकर इन पहाड़ी नदियों को पार करने के लिए विवश है. हालात यह है कि आदमी तो दूर गाड़ियों भी इन उफनती हुईं पहाड़ी नदियों को पार नहीं कर पा रहे हैं.

आज कुलभूषण को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाक, भारत ने कहा- कोई शर्त स्वीकार नहीं

राष्ट्रीय खेल का नया शेड्युल जारी, ये है प्रोग्राम

मनमोहन के निशाने पर वित्त मंत्री का पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -