उत्तराखंड में बादल फटने की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
उत्तराखंड में बादल फटने की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

देहरादून: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारी बारिश और बादल फटने की आशंकाओं के चलते मौसम विभाग ने सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. अलर्ट के अनुसार, 12 जुलाई तक मौसम खराब रह सकता है, इसलिए प्रशासन को तैयार रहने के लिए कहा गया है. लोगों से आग्रह किया गया है कि अगर बारिश हो रही है तो वे घरों से नहीं निकलें. आवश्यक सामान पहले से इकट्ठा कर लें.

वहीं आज सुबह से पिथौरागढ़ में रिमझिम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 7 जुलाई से ही इसकी संभावनाएं जता दी थीं. जिले के कई इलाकों में सुबह से ही निरंतर बारिश हो रही है. मुनस्यारी में कल शाम से रुक-रुक कर वर्षा हो रही है. वहीं, जिला प्रशासन द्वारा सभी थानों, ब्लॉकों और तहसीलों को अलर्ट कर दिया गया है. इनके अलावा बिजली विभाग, PWD, PMGSY, ADB, BRO, CPWD, SDRF विभागों को किसी भी हालत से निपटने के लिए अलर्ट कर दिया गया है. बारिश की वजह से बंद सड़कों को तुरंत खोले जाने के भी आदेश दिए गए हैं.

वहीं, रूद्रप्रयाग जनपद के अगस्त्यमुनि विकास खंड के चमसिर गांव में सुबह पांच बजे बादल फटने की वजह से कई सम्पर्क मार्ग, बिजली लाइ न और पाइप लाइन को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए भेज दी गई है. ग्रामीणों का कहना है कि सुबह जैसे ही तेज बारिश आरंभ हुई तो गांव के उपर से मलबा आने लगा और चारों ओर मलबा के साथ पानी बहने लगा. 

भाजपा ज्वाइन करके सोनिया-प्रियंका जैसे नेताओं के समकक्ष खड़ी हो गई सपना- मनोज तिवारी

जदयू का राजद को दो टूक जवाब, कहा- बिहार में नितीश कुमार के अलावा कोई विकल्प नहीं

भाजपा के संसदीय दल में पहुंचे पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -