तबाही मचाने आ रहा है चक्रवाती तूफ़ान 'एम्फन', मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
तबाही मचाने आ रहा है चक्रवाती तूफ़ान 'एम्फन',  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

भुवनेश्वर: देश के कई राज्यों में मौसम विभाग ने तेज तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान आने की आशंका है, जिसका नाम एम्फन (Amphan) हैं. इस एम्फन तूफान के कारण अंडमान निकोबार, ओडिशा पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की आशंका हैं. इसके अलावा भी कई अन्य राज्यों में तेज रफ़्तार से हवाएं चल सकती है बारिश भी हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में 24 घंटे के भीतर भारी बारिश के आसार है. ओडिशा के तटीय इलाकों पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में बारिश आ सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी चक्रवाती तूफान एम्फन को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. राज्य के तटीय इलाकों में अगले 2 से 3 दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग का कहना है कि देश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होने के कारण पहाड़ी क्षेत्रों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ ही पंजाब, हरियाणा, राजस्थान उत्तर प्रदेश के मौसम में परिवर्तन देखने के मिल सकता है. मौसम विभाग ने इन प्रदेशों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात का रूप धारण कर सकता है. लिहाजा ओडिशा के तटीय इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' कर चुके युवाओं को देंगे खास मौका

तमिलनाडु : गांव में भी शराब पीने के लिए बेताब दिखे लोग, उमड़ी भारी ​भीड़

रेल मंत्री पीयूष गोयल जमकर भड़के, इन्हें बताया मजदूरों की हालत का जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -