राजस्थान में भी चली धूलभरी आंधी, बारिश के बाद अब गर्मी से राहत

जयपुर : प्रदेश में लगातार दूसरे दिन रविवार काे भी आंधी, बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई। माैसम पलटने से दिन व रात का पारा 2 से 3 डिग्री तक गिर गया। पांच शहराें में तापमान 39 डिग्री से नीचे रहा, जबकि सबसे गर्म रहे काेटा में पारा 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। उदयपुर, झालावाड़ और बाड़मेर में रविवार दाेपहर बाद बारिश हुई।

मुरादाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

ऐसा रहा हाल-ए-मौसम 

जानकारी के अनुसार राजधानी में अलसुबह घने बादल छाए और हल्की बूंदाबांदी हुई। राजधानी में दिन का तापमान 1.4 डिग्री की गिरावट के साथ शनिवार काे 37.6 डिग्री रहा। बीकानेर, जाेधपुर में रात का तापमान 22.4 डिग्री पर आ गया। इससे पहले शनिवार देर रात अजमेर, बाड़मेर, जयपुर, पाली, बीकानेर सहित कई शहराें में अंधड़ के साथ बारिश हुई।

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवाओं के लिए डीजीसीए की टीम करेगी हेलीपैडों में सुरक्षा मानकों की जांच

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

इसी के साथ माैसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी करते हुए प्रदेश के ज्यादातर इलाकाें में आंधी-अंधड़, बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी दी है। अजमेर, अलवर, भरतपुर, धाैलपुर, कराैली, सीकर, झुंझुनूं, टाेंक, जयपुर में बूंदाबांदी की संभावना है। इसी के साथ उधर दिल्ली में भी बीते दो दिनों से चल रही तेज हवाओं और हल्की बारिश के कारण तापमान नीचे चला गया है। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर तस्करी के जरिए विदेश से 33 किलो केसर लेकर आ रहा संदिग्ध गिरफ्तार

राजधानी में बदला मौसम का रुख, हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट

लोकसभा चुनाव : हिंसा के बावजूद बंगाल आगे, देश में अब तक 51% मतदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -