लखनऊ में मौसम ने मारी पल्टी, बारिश से पारे में आई गिरावट
लखनऊ में मौसम ने मारी पल्टी, बारिश से पारे में आई गिरावट
Share:

लखनऊ: राजधानी लखनऊ व उसके आसपास के इलाकों में सुबह अच्छी खासी धूप रहने के बाद दोपहर करीब तीन बजे मौसम ने करवट ले लिया. वहीं  इस दौरान लखनऊ बारिश की तेज बौछारें पड़ीं. जंहा बारिश से दिन मे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और ठंड बढ़ गई. इसके पहले, पश्चिमी विक्षोभ से मौसमी उठापटक के आसारों के बीच हवा के बदलते तेवरों ने बीते मंगलवार यानी 28 जनवरी 2020 को पारे को जबरदस्त तेजी दी. वहीं इससे महज 24 घंटों में दिन का न्यूनतम पारा तेजी दिखाता हुआ चार डिग्री से अधिक की छलांग लगाकर 11 डिग्री के पार जा पहुंचा.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि मौसम बदलाव के बीच सोमवार देर रात से ही बदले विंड पैटर्न से दिन का न्यूनतम तापमान सोमवार को दर्ज 7.5 से 4.1 डिग्री अधिक 11.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. यह सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि दिन में धूप की तेजी के बीच रुक -रुककर चलते हवा के झोंको और शाम से पहले आंशिक बदली ने धूप की तल्खी से मामूली राहत दी.

विशेषज्ञों ने बताया कि दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 23.3 डिग्री दर्ज हुआ. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक विंड पैटर्न पिछले 24-36 घंटों में बदला है, इसलिए न्यूनतम पारा बढ़ा है.

ग्रीन स्कूल कार्यक्रम में हिमाचल के चार स्कूल को किया जायेगा सम्मानित

उत्तर प्रदेश UPSSSC में 1878 पदों पर निकली वैकेंसी

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -