राजस्थान : ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर पहुंचेगा पानी
राजस्थान : ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर पहुंचेगा पानी
Share:

जल की दिक्कत से जूझ रहे जयपुर ग्रामीण की जनता को बड़ी राहत मिलने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के घर-घर जल पहुंचाने के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में यह विशेष कदम है. जयपुर ग्रामीण के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत अपने लोकसभा इलाके में 24 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. साथ मे 2 करोड़ 77 लाख की अन्य परियोजना से इलाके में ट्यूबवेल लगेंगे. 

ओडिशा में आया भूकंप, लोगों के बीच मचा कोहराम

बता दे कि पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी के घर-घर जल पहुंचाने के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में यह महत्त्वपूर्ण कदम है. इसके लिए कर्नल राज्यवर्धन ने प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को शु​क्रिया अदा किया है. 

जिसे कब्र में दफनाया, वो जिन्दा घर लौट आया....हैरान कर देगा ये मामला

इसके अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की कोशिशों का सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है. उनकी वजह से जयपुर ग्रामीण लोकसभा इलाकों की विधानसभा झोटवाड़ा, जमवारामगढ़, विराटनगर, शाहपुरा, आमेर और कोटपूतली में पेयजल व्यवस्था के लिए लगभग 24 करोड़ रुपये की पेयजल योजनाएं स्वीकृत हुई है. साथ ही 2 करोड़ 77 लाख रुपये की अन्य योजनाओं से झोटवाड़ा, जमवारामगढ़, विराटनगर और शाहपुरा विधानसभाओं में ट्यूबवेल निर्माण कर पेयजल समस्या का समाधान किया जाएगा. इनमें कुछ ऐसे स्थान हैं, जहां पर जलस्तर नीचे चले जाने के कारण ट्यूबवेल सूख चुके हैं. उनके स्थान नए ट्यूबवेल का निर्माण करवाया जाएगा. पेयजल ​प्रोजेक्ट में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 21 करोड़ 25 लाख रुपये से झोटवाड़ा, कोटपूतली, आमेर और विराटनगर विधानसभाओं में घर-घर जल पहुंचने वाला है.

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया के बेटे हुए कोरोना का शिकार

केरल विमान हादसे पर राहुल-प्रियंका ने जताया दुःख, घायलों के लिए की प्रार्थना

उत्तर प्रदेश: बीएचयू के कोविड टेस्टिंग रूम में हुई तोड़फोड़, चारों और मची अफरा-तफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -